1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. ब्रिटेन में लॉकडाउन में ढील, PM बोरिस ने लोगों से जिम्मेदारी से पेश आने का किया आग्रह

ब्रिटेन में लॉकडाउन में ढील, PM बोरिस ने लोगों से जिम्मेदारी से पेश आने का किया आग्रह

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन में कुछ ढील दी है। इसके साथ् ही उन्होंने नागरिकों से जिम्मेदारी से पेश आने का आग्रह किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Relaxation In Lockdown In Britain Pm Boris Urged People To Act Responsibly

नई दिल्ली: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन में कुछ ढील दी है। इसके साथ् ही उन्होंने नागरिकों से जिम्मेदारी से पेश आने का आग्रह किया है। नए चरण के बाद दुकानें, रेस्तरां, पब और जिम फिर से खुलने के बीच लोगों से  लोगों को कपड़ों की दुकानों और कुछ पब और रेस्तराओं के बाहर रात से ही कतार में खड़े देखा गया जहां अब ग्राहकों को जाने की इजाजत दे दी गई है। बता दें लोगों के मिलने-जुलने पर अब भी सख्त पाबंदी है और उनसे अब भी जहां तक संभव हो, घर से ही काम करने को कहा गया है

पढ़ें :- कोरोना सिर्फ विज्ञापनों से नहीं भागेगा 'एक देश, एक नीति' की है जरूरत : नवाब मलिक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री उन कुछ लोगों में से एक होंगे जो ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग, दिवंगत प्रिंस फिलिप को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित हाउस ऑफ कॉमन्स के विशेष सत्र से पहले बाल कटवाएंगे।

लॉकडाउन में ढील दिए जाने के इस चरण में पुस्तकालयों और सामुदायिक केंद्रों जैसी सरकारी इमारतें फिर से खुल सकती हैं। घर के बाहर होने वाले कुछ छोटे कार्यक्रमों जैसे साहित्य मेले, विवाह, नागरिक साझेदारी समारोह और अन्य कार्यक्रमों का अधिकतम 15 लोगों के साथ आयोजन किया जा सकता है। लोगों को एक-दूसरे के घर जाने की अनुमति नहीं है और घरों के बाहर भी मिलने-जुलने पर सख्त मनाही है।

बता दें कि ब्रिटेन ने सबसे पहले दुनिया में कोरोना टीकाकरण की शुरुआती की थी। नए वैरिएंट की पुष्टि के बाद यूके में तेजी से नए मामले सामने आ रहे थे, जिसके बाद प्रधानमंत्री ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी।

पढ़ें :- सुवेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा में चुने गए विपक्ष के नेता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X