1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गंगा स्नान मेले के कारण 4 से 9 नवंबर तक बरेली में रहेगा रुट डायवर्ट, जाने क्या रहेगे नये रुट

गंगा स्नान मेले के कारण 4 से 9 नवंबर तक बरेली में रहेगा रुट डायवर्ट, जाने क्या रहेगे नये रुट

उत्तर प्रदेश के बरेली में आयोजित चौबारी मेला (गंगा स्नान मेला) को लेकर ट्रेफिक पुलिस की ओर से यातायात सुचारु रखने और मेले में आने वाले श्रद्धालुओ को सुगम मार्ग व्यवस्था देने के लिए कई जगहो पर रुट डायवर्जन किया है। रामपुर की ओर से आने वाले श्रद्धालु अपने वाहनो से मिनी बाईपास से सत्यप्रकाश पार्क, सिटी स्टेशन, चौपला ओवरब्रिज से महर्षपुर फाटक से होते हुऐ मेला स्थल तक जा सकेगें।

By Sachin 
Updated Date

बरेली में आयोजित चौबारी मेले को लेकर ट्रेफिक पुलिस की ओर से यातायात सुचारु रखने और मेले में आने वाले श्रद्धालुओ को सुगम मार्ग व्यवस्था देने के लिए कई जगहो पर रुट डायवर्जन किया है। रामपुर की ओर से आने वाले श्रद्धालु अपने वाहनो से मिनी बाईपास से सत्यप्रकाश पार्क, सिटी स्टेशन, चौपला ओवरब्रिज से महर्षपुर फाटक से होते हुऐ मेला स्थल तक जा सकेगें। इसके अलावा नैनीताल और पीलीभीत की ओर से आने वाले श्रद्धालुओ के वाहनो को सेटेलाइट से होते हुए खुर्रम गोतिया और लाल फाटक से मेला स्थल की ओर भेजा जायेगा।

पढ़ें :- गोरखपुर में Jio True 5G Service प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर बना

पांच नवंबर से लगेगा मेला
बरेली में इस बार भी रामगंगा नदी के घाट पर पांच नवंबर से गंगा स्नान (चौबारी मेला) मेले का आयोजन किया गया जा रहा है। इस वर्ष भी प्रशासन को इस मेले में काफी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। जिसको लेकर बरेली ट्रेफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था को सही रखने के लिए कई जगहो पर रुट डायवर्जन किया है। यह रुट डायवर्जन 4 नवंबर से 9 नवंबर तक रहेगा। इसके तहत मेले में आने वाले श्रद्धालुओ को भी बिना परेशानी के तहत मेला स्थल तक पहुंचाया जायेगा। इसके अलावा टे्रफिक पुलिस बदायंू रुट पर पूरी तरह से वाहनो के आवागमन पर रोक लगाई है।

बदायूं से आने वाले वाहनो को रामगंगा पुल पर रोका जायेगा
ट्रेफिक पुलिस के अनुसार बदायंू रोड़ की ओर से आने वाले श्रद्धालुओ के वाहनो की रामगंगा ओवरब्रिज को पार करने से पहले ही पार्किग कराई जायेगी और यह वाहन बदायूं की तरफ ही रहेगें। भारी वाहनो को बदायूं से ही डायवर्ट कर दिया जायेगा। यदि कोई वाहन चालक आ भी जाता है तो उसे भमौरा में ही रोक दिया जायेगा। इस दौरान बदायूं से बरेली की ओर आने जाने पर पाबंदी रहेगी।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

दिल्ली से आने जाने के लिए यह रहेगा रुट
बरेली से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहन, निजी वाहन, रोड़वेज बसे आदि को आंवला से शाहबाद, बिलारी, चंदौसी, बबराला से नरौरा होते हुए बुलंदशहर के रास्ते भेजा जायेगा। सिरौली बस अडडे पर आने जाने के लिए प्राईवेट बस पूरी तरह से बंद की गई है। इन बसो को रामगंगा ओवरब्रिज के पास से बदांयू की ओर वापस भेजा जायेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...