1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध में भारतीय छात्र की मौत

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध में भारतीय छात्र की मौत

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में एक भारतीय छात्र की जान चली गई है। विदेश मंत्रालय की तरफ से इसकी पुष्टि की गई है। विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि खारकीव में रूसी सेना कीक ओर से की गई गोलाबारी में भारतीय छात्र की मौत हो गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में एक भारतीय छात्र (Indian student) की जान चली गई है। विदेश मंत्रालय की तरफ से इसकी पुष्टि की गई है। विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि खारकीव में रूसी सेना कीक ओर से की गई गोलाबारी में भारतीय छात्र की मौत हो गई है।

पढ़ें :- Russia-Ukraine War:  खारकीव पर फिर से यूक्रेन का कब्जा, रूसी सैनिकों को खदेड़ा

उनकी तरफ से कहा गया है कि मृत छात्र के परिवार से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि युद्ध में जिस छात्र की जान गई है वो कर्नाटक के चलागेरी का रहने वाला था और उसका नाम नवीन शेखरप्पा (Naveen Shekharappa) था। वह कर्नाटक के चलागेरी का रहने वाला था और फिलहाल यूक्रेन में पढ़ाई कर रहा था। उसकी उम्र 21 साल बताई गई है।

विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि, भारत के विदेश सचिव ने रूस और यूक्रेन के राजदूतों को तलब किया है। साथ ही उन्हें यूक्रेन में फंसे भारतीयों को किसी तरह से निकालने की बात कही गई है। बताया गया है कि रूस और यूक्रेन में भारत के राजदूत भी लगातार सरकार से बात कर भारतीय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की कोशिश कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...