1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भूमि आवंटन में धांधली: सीएम योगी का चला हंटर, तीन अधिकारी हुए सस्पेंड, FIR के आदेश

भूमि आवंटन में धांधली: सीएम योगी का चला हंटर, तीन अधिकारी हुए सस्पेंड, FIR के आदेश

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भ्रष्ट अफसरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। जीरो टॉलरेंस नीति के तहत सीएम योगी ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मेरठ में भूमि आवंटन के दौरान अनियमितता पाए जाने पर सीएम योगी ने तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भ्रष्ट अफसरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। जीरो टॉलरेंस नीति के तहत सीएम योगी ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मेरठ में भूमि आवंटन के दौरान अनियमितता पाए जाने पर सीएम योगी ने तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

इसके साथ ही सीएम ने इन अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश भी दिए हैं। भूमि आवंटन में धांधली मेरठ के बिसौला में हुआ था। यहां ग्रामसभा की जमीन अवैध ढंग से आवंटित की गई थी।

मेरठ जिले के बिसौली गांव में चकबंदी में हुई अनियमितता की जांच में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी राकेश कुमार, चकबंदी अधिकारी प्रभाकर और चकबंदी लेखपाल संजीव कुमार चौहान निलंबित किए गए हैं। इसके साथ ही इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

नियम विरुद्ध पारित किए गए चकबंदी आदेश को स्थगित करने का भी जिलाधिकारी मेरठ को निर्देश दिया गया है। नियम विरुद्ध तरीके से पारित किए गए आदेशों के कारण ग्राम सभा को हुआ 30.79 हेक्टेयर भूमि का नुकसान हुआ है।

 

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...