1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. School-college open: सोमवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, जानिए जिम और कार्यालय को लेकर क्या है आदेश?

School-college open: सोमवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, जानिए जिम और कार्यालय को लेकर क्या है आदेश?

School-college open: दिल्ली में कोरोना का कहर कम होने लगा है। इसको लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम निर्णय लिया गया। कोरोना संक्रमण के कम होने को लेकर अब स्कूल-कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थान और जिम को खोलने का निर्णय लिया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

School-college open: दिल्ली में कोरोना का कहर कम होने लगा है। इसको लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) की बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम निर्णय लिया गया। कोरोना संक्रमण के कम होने को लेकर अब स्कूल-कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थान और जिम को खोलने का निर्णय लिया गया है।

पढ़ें :- टीएमसी सांसद का बड़ा ऐलान, कोई भी सांसद वोट डालने दिल्ली नहीं जाएंगे

इसके साथ ही नाइट कर्फ्यू की समय सीमा भी एक घंटे कम कर दी गई है। बता दें कि, इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन सूत्रों ने ये जानकारी दी है। सूत्रों की माने तो लंबे समय से दिल्ली के शिक्षण संस्थान और जिम से जुड़े लोग जो मांग कर रहे थे वह पूरी होगी।

राजधानी में शिक्षण संस्थान व जिम आदि भी खोले जाएंगे। गौरतलब है कि, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते स्कूल—कालेज समेत अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया गया था। वहीं, अब कोरोना संक्रमण के मामले में कमी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

सभी कार्यालय खुलेंगे
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि सोमवार से सभी निजी और सरकारी कार्यालय खोले जाएंगे। इसके साथ ही कोचिंग और जिम भी खुलेंगे। वहीं, सात फरवरी से स्कूल कॉलेज खुल जाएंगे।

पढ़ें :- Akasa Air: दिल्ली पहुंच गया अकासा एयर का पहला विमान, जल्द मिल सकता है बोइंग 737 मैक्स को एयर ऑपरेटर परमिट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...