1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Sensex Closing : शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, निवेशकों को 2.7 लाख करोड़ डूबे

Sensex Closing : शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, निवेशकों को 2.7 लाख करोड़ डूबे

शेयर बाजार दो दिनों तक ग्रीन जोन में रहने के बाद आज रात अमेरिकी फेडरल रिजर्व के मिनट्स जारी होने के पहले दलाल स्ट्रीट में दहशत फैल गई। बीएसई में सूचीबद्ध सभी कंपनियों का बाजार पूंजीकरण गिरकर 281.9 लाख करोड़ रुपये रह जाने से सेंसेक्स 660 अंक से अधिक अंकों तक टूट गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। शेयर बाजार दो दिनों तक ग्रीन जोन में रहने के बाद आज रात अमेरिकी फेडरल रिजर्व के मिनट्स जारी होने के पहले दलाल स्ट्रीट में दहशत फैल गई। बीएसई में सूचीबद्ध सभी कंपनियों का बाजार पूंजीकरण गिरकर 281.9 लाख करोड़ रुपये रह जाने से सेंसेक्स 660 अंक से अधिक अंकों तक टूट गया।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

इससे निवेशकों को 2.7 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। सेंसेक्स बुधवार को 636 अंकों की गिरावट के साथ 60657 अंकों के लेवल पर, निफ्टी 189 अंकों की गिरावट के साथ 18042 और बैंक निफ्टी 476 अंकों की गिरावट के साथ 42948 अंकों के लेवल पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के 30 शेयरों में 28 गिरावट लाल निशान पर बंद 

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयरों में केवल दो शेयर- मारुति और टीसीएस तेजी के साथ बंद हुए। बाकी सभी 28 शेयर लाल निशान पर बंद हुए। टाटा स्टील, टाटा मोटर्स और पावरग्रिड जैसी कंपनियों के शेयर सेंसेक्स के टॉप लूजर्स की लिस्ट में शामिल रहे।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...