HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ममता बनर्जी को झटका, राजीव बनर्जी ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

ममता बनर्जी को झटका, राजीव बनर्जी ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले वहां का सियासी पारा बढ़ता जा रहा है। भाजपा और तृणमूल कांग्रेस आमने सामने हैं। तृणमूल कांग्रेस के सामने अपनी सरकार बचाने की चुनौती है। वहीं, भाजपा लगातार वहां तृणमूल कांग्रेस के किले को ढहाने की कोशिश में जुटी है। सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी को अलविदा बोल दिया है।

पढ़ें :- लगातार हो रही रेल दुर्घटनाएं अत्यंत चिंताजनक हैं, सरकार दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए अपनी रणनीति देश को बताए: राहुल गांधी

इसके साथ ही कई नेताओं ने भी भाजपा का दामन थाम लिए हैं। वहीं, इसी कड़ी में पूर्व कैबिनेट मंत्री राजीव बनर्जी ने शुक्रवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। वे इससे पहले 22 जनवरी को ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार से कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

उन्हें ममता ने राज्य के वन मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी थी। राजीव बनर्जी ने कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भेजे अपने त्याग पत्र में लिखा था, पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है। इस अवसर को पाने के लिए मैं दिल से आभार व्यक्त करता हूं और सभी को धन्यवाद देता हूं।

भाजपा में शामिल हो चुके हैं ये विधायक
पिछले महीने तापसी मंडल, सुदीप मुखर्जी, सैकत पांजा, अशोक डिंडा, दीपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, शीलभद्र दत्ता, श्यांपदा मुखर्जी, बनश्री मैती और बिस्वजीत कुंडू भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

 

पढ़ें :- सूर्यकुमार यादव टी20 के कप्तान बनाए गए, श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ एलान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...