1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया बंद करेगा फेसबुक डेटा ट्रांसफर, क्राफ्टन ने ‘गेट रेडी टू जंप’ विजेताओं की घोषणा की

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया बंद करेगा फेसबुक डेटा ट्रांसफर, क्राफ्टन ने ‘गेट रेडी टू जंप’ विजेताओं की घोषणा की

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के खिलाड़ियों को 5 अक्टूबर के बाद गेम खेलने के लिए फेसबुक ऐप की जरूरत होगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया जल्द ही एक पॉलिसी अपडेट के कारण फेसबुक अकाउंट से डेटा ट्रांसफर बंद कर देगा। अपने लॉन्च के बाद से, गेम ने अपने उपयोगकर्ताओं को PUBG मोबाइल से अपने डेटा को फेसबुक और ट्विटर अकाउंट का उपयोग करके नए गेम में स्थानांतरित करने की अनुमति दी, यह देखते हुए कि खिलाड़ी PUBG मोबाइल में समान खातों का उपयोग करते हैं। डेवलपर क्राफ्टन ने 30 जुलाई को समाप्त हुए अपने गेट रेडी टू जंप इवेंट के विजेताओं की भी घोषणा की है। इसने यह भी साझा किया है कि हैकिंग के लिए 20 अगस्त से 26 अगस्त के बीच लगभग 195,500 खातों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

पढ़ें :- Battlegrounds Mobile India: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने 50 मिलियन डाउनलोड को पार किया, खिलाड़ियों को गैलेक्सी मैसेंजर सेट आउटफिट से नवाजा गया
Jai Ho India App Panchang

PUBG मोबाइल को भारत में सितंबर 2020 में प्रतिबंधित कर दिया गया था और इस साल जुलाई में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में फिर से शुरू किया गया था । गेम ने खिलाड़ियों को अपनी प्रगति और डेटा को PUBG मोबाइल से ले जाने की अनुमति दी। जिन लोगों ने PUBG मोबाइल में लॉग इन करने के लिए अपने फेसबुक या ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल किया, वे बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में उन्हीं अकाउंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपना डेटा नए गेम में ट्रांसफर करवा सकते हैं। अब, क्राफ्टन ने घोषणा की है कि वह 28 सितंबर से फेसबुक अकाउंट डेटा ट्रांसफर को बंद कर देगा।

डेवलपर के अनुसार, इसका कारण यह है कि फेसबुक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) से संबंधित एक पॉलिसी अपडेट है जो एंड्रॉइड डिवाइस में एम्बेडेड ब्राउज़र के माध्यम से फेसबुक अकाउंट के साथ लॉगिन को अक्षम करता है। जो लोग अपने PUBG मोबाइल डेटा को फेसबुक के माध्यम से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में ले जाना चाहते हैं, उन्हें 28 सितंबर से पहले ऐसा करना चाहिए। iOS उपयोगकर्ता इस विकास से अप्रभावित हैं।

PUBG: Android, iPhone यूजर्स के लिए भारत में प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए नया स्टेट अप
इसके अलावा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के खिलाड़ियों को भी 5 अक्टूबर के बाद गेम में लॉग इन करने के लिए फेसबुक ऐप इंस्टॉल करना होगा। ऐप के बिना खिलाड़ी गेम नहीं खेल पाएंगे। यदि आपके पास पहले से Facebook ऐप इंस्टॉल है, तो यह विकास आपके लिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर अकाउंट से लॉग इन करने वाले 5 अक्टूबर के बाद भी ऐसा करना जारी रखेंगे या नहीं। गैजेट्स 360 स्पष्टीकरण के लिए क्राफ्टन तक पहुंच गया है। जब हम वापस सुनेंगे तो यह रिपोर्ट अपडेट की जाएगी।

इसके अलावा, क्राफ्टन ने 30 जुलाई को समाप्त हुए गेट रेडी टू जंप इवेंट के लिए 150 विजेताओं की एक सूची साझा की है । विजेताओं को इन-गेम मेल के माध्यम से पुरस्कारों के वितरण के लिए संपर्क किया जाएगा जिसमें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ब्रांडेड बंडाना, बैकपैक, कैप शामिल हैं। , मेटल बैज, मोबाइल रिंग, मग, स्लिपर, टी-शर्ट और रिस्टबैंड। आयोजन के लिए, प्रतिभागियों को एक मिनट से कम की एक छोटी क्लिप साझा करने की आवश्यकता थी जो उनके अवतारों को उनके गंतव्य तक कूदते और ग्लाइडिंग करते हुए दिखाती है।

पढ़ें :- फ्री फायर गेम ऑनलाइन: जाने मोबाइल पर फ्री फायर (Free Fire) को बिना डाउनलोड किए कैसे खेलें?

IOS पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कैसे डाउनलोड करें
अंत में, डेवलपर ने हैकिंग के लिए प्रतिबंधित खातों पर एक और अपडेट साझा किया है । 20 अगस्त से 26 अगस्त के बीच, अवैध कार्यक्रमों का उपयोग करने के लिए 195,423 खातों को स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है जो उन्हें अन्य खिलाड़ियों पर लाभ देते हैं। 30 जुलाई से 5 अगस्त के बीच 336,736 खातों पर प्रतिबंध लगा दिया गया और फिर 6 अगस्त से 12 अगस्त के बीच 181,578 खातों को स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...