1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. स्नैपचैट ने डिजिटल अवतारों को बेहतर बनाने के लिए 3डी बिटमोजी पेश किया, 1,200 नए अनुकूलन विकल्प

स्नैपचैट ने डिजिटल अवतारों को बेहतर बनाने के लिए 3डी बिटमोजी पेश किया, 1,200 नए अनुकूलन विकल्प

स्नैपचैट का 3डी बिटमोजी यूजर प्रोफाइल और फ्रेंडशिप प्रोफाइल में दिखाई देगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

स्नैपचैट विकसित हो रहा है कि उपयोगकर्ता ऐप पर अपने बिटमोजी को कैसे देख सकते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब उपयोगकर्ताओं को अपने प्रोफाइल के लिए बनाए गए बिटमोजी का एक 3डी संस्करण देखने देगा। साथ ही, यूजर्स अपने दोस्तों के Bitmojis को फ्रेंडशिप प्रोफाइल में 3D में भी देख सकेंगे।

पढ़ें :- चीन ने नई मैग्लेव ट्रेन का अनावरण किया जो ट्रैक के ऊपर लेविटेट करती है, जिसकी गति 600 किमी प्रति घंटे है

स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप इंक ने 2016 में बिटमोजी डेवलपर बिटस्ट्रिप्स को खरीदा था। नए 3 डी बिटमोजी को उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराए गए विभिन्न नए विकल्पों के साथ वैयक्तिकृत किया जा सकता है। नए 3D Bitmoji फीचर यूजर्स के लिए रोल आउट होने लगे हैं।

स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं को 1,200 से अधिक नए बॉडी पोज़, चेहरे के भाव, हावभाव और पृष्ठभूमि के साथ अपने बिटमोजी को बेहतर ढंग से वैयक्तिकृत करने देगा। इसके अतिरिक्त, स्नैपचैट ने उपयोगकर्ता की व्यक्तिगत मित्रता प्रोफाइल पर बिटमोजी अवतार प्रदर्शित करने के तरीके को भी नया रूप दिया है। उपयोगकर्ताओं को उनके बिटमोजी अवतारों पर उन्नत विवरण भी दिखाई देंगे, जैसे “कपड़ों की बनावट और उनके पसंदीदा फैशन लेबल से अद्वितीय अलंकरण। उदाहरण के लिए, स्नैपचैट उपयोगकर्ता यह देख पाएंगे कि उनके झुमके कैसे चमकते हैं।

स्नैपचैट के एक बयान में कहा गया है, नई प्रोफाइल आसान प्रोफाइल एक्सेस के लिए एक विस्तारित स्नैपकोड मेनू भी प्रदर्शित करेगी। इसमें संपादन विकल्प शामिल होंगे, जैसे जल्दी से अपना पहनावा बदलना, या हेयर स्टाइल और प्रोफाइल शेयरिंग। इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि स्नैपचैट उपयोगकर्ता अपने 3 डी बिटमोजी को स्नैपचैट ऐप पर और उसके बाहर दोस्तों के साथ साझा करने में सक्षम होंगे।

विशेष रूप से, 3D Bitmojis पहले विशेष रूप से Snapchat के ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) लेंस के लिए उपलब्ध थे। पिछले महीने, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने विश्व पर्यावरण दिवस पर व्यक्तियों को अपने भाव साझा करने में मदद करने के लिए नौ नए बिटमोजी जोड़े। स्नैपचैट ने उपयोगकर्ताओं को बिजली बचाने के लिए रीसाइक्लिंग, बागवानी और प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए अपने बिटमोजी को साझा करने की अनुमति दी। विकल्पों में से कई जागरूकता बढ़ाने वाले Bitmojis को पौधों को पानी देना, बिजली बचाने के लिए उपकरणों को बंद करना, और अन्य चीजें जो पृथ्वी के लिए अच्छी हैं, को देखा जा सकता है।

पढ़ें :- TikTok जल्द ही भारत में TickTock के रूप में वापसी कर सकता है

स्नैपचैट ने हाल ही में बंगाली, हिंदी, कन्नड़, मराठी, पंजाबी और तेलुगु के लिए भाषा सीखने के लेंस भी जोड़े हैं। इनमें से आधे – हिंदी, कन्नड़ और मराठी – भाषा सीखने के लेंस पिछले साल पेश किए गए थे और बाकी अब जोड़े गए हैं। लेंस 1,000 से अधिक वस्तुओं को पहचान सकते हैं और वास्तविक समय में उनके नाम का अनुवाद उस भाषा में कर सकते हैं जो उपयोगकर्ता सीख रहा है। एआर और मशीन लर्निंग का उपयोग करके वस्तुओं की पहचान की जाती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...