1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. तो अब क्या पाकिस्तान में चुनाव के दौरान नहीं होगा ईवीएम का इस्तेमाल, मंत्री के इस बयान के बढ़ाई अटकलें

तो अब क्या पाकिस्तान में चुनाव के दौरान नहीं होगा ईवीएम का इस्तेमाल, मंत्री के इस बयान के बढ़ाई अटकलें

पाकिस्तान (Pakistan) में जल्द ही आम चुनाव होने हैं। इससे पहले वहां के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह (Home Minister Rana Sanaullah) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान में अगले आम चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में जल्द ही आम चुनाव होने हैं। इससे पहले वहां के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह (Home Minister Rana Sanaullah) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान में अगले आम चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

पढ़ें :- पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान जा सकते है जेल ? जानिए मामला

दरअसल, पाक के पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) लगातार देश में जल्द से जल्द आम चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि, पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ और संघीय मंत्रियों की पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ से उनके बेटे हुसैन नवाज के लंदन स्थित आवास पर मुलाकात के बाद गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह (Home Minister Rana Sanaullah) ने कहा कि आम चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

बता दें कि, गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा था कि, मौजूदा सरकार ईवीएम के आइडिया केा खत्म कर देगी। लंदन में महत्वपूर्ण पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के पहले सत्र ने फैसला किया गया कि इस्लामाबाद में जल्दी चुनाव नहीं होंगे और शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार का प्राथमिक ध्यान नागरिकों को आर्थिक राहत प्रदान करने और दीर्घकालिक आर्थिक निर्णय लेने पर है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...