1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एमएलसी चुनाव की तैयारियों में जुटी सपा, अधिसूचना जारी होने के बाद आवेदन मांगा

एमएलसी चुनाव की तैयारियों में जुटी सपा, अधिसूचना जारी होने के बाद आवेदन मांगा

विधान परिषद स्थानीय निकाय ​प्राधिकारी के चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसको लेकर संभावित उम्मीदवारों के नामों की भी चर्चा शुरू हो गयी है। ज्यादातर सीटों पर पुराने MLC को दोबारा मैदान में उतारने की तैयारी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। विधान परिषद स्थानीय निकाय ​प्राधिकारी के चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसको लेकर संभावित उम्मीदवारों के नामों की भी चर्चा शुरू हो गयी है। ज्यादातर सीटों पर पुराने MLC को दोबारा मैदान में उतारने की तैयारी है।

पढ़ें :- क्या फिर बसपा और सपा आ सकते हैं साथ, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हो सकता है गठबंधन

दरअसल, विधान परिषद स्थानीय निकाल प्राधिकारी के चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है। पहले चरण की सीटों के नामांकन की अंतिम तिथि 19 मार्च है। प्रदेश में जिन 36 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है, उसमें सपा के 33 MLC चुने गए थे। इसमें सात पार्टी छोड़कर BJP में जा चुके हैं।

बता दें कि, अधिसूचना जारी होने के बाद से SP ने आवेदन मांगा है। अभी तक करीब 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है। जिन लोगों को विधानसभा में टिकट नहीं मिला है, वे भी स्थानीय निकाय प्राधिकारी के लिए दावेदारी कर रहे हैं।

 

पढ़ें :- अखिलेश ने चली बड़ी चाल, बोले- बाबा साहब व लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोग संविधान और लोकतंत्र बचाने का करें काम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...