HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा सांसद आजम खान की हालत नाजुक, किडनी और चेस्ट में बढ़ी दिक्कत

सपा सांसद आजम खान की हालत नाजुक, किडनी और चेस्ट में बढ़ी दिक्कत

यूपी की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा सांसद आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ गई है। कोरोना संक्रमित आजम खान के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी के चलते चेस्ट इन्फेक्शन पाए जाने के बाद उनकी किडनी पर भी असर पाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा सांसद आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ गई है। कोरोना संक्रमित आजम खान के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी के चलते चेस्ट इन्फेक्शन पाए जाने के बाद उनकी किडनी पर भी असर पाया गया है। उनका संबंधित इलाज शुरू कर दिया गया है। इसकी वजह से उनका ऑक्सीजन सपोर्ट 2 लीटर से बढ़ाकर 5 लीटर प्रति मिनट कर दिया गया है। उनको ICU में क्रिटिकल केयर व नेफ्रोलॉजी टीम की निगरानी में रखा गया है। उनकी तबियत अभी क्रिटिकल परन्तु नियंत्रण में है।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान की तबीयत गम्भीर है, लेकिन नियंत्रण में है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है। उन्हें फेफड़े में फाइब्रोसिस की वजह से ऑक्सीजन की कमी हुई। जिसके बाद उनका ऑक्सीजन सपोर्ट बढ़ाकर पांच लीटर प्रति मिनट कर दिया गया है।

नौ मई को भर्ती हुए थे आज़म खान

बता दें कि सीतापुर जेल में बंद रामपुर सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला कोरोना पॉजिटिव हुए थे। जेल में तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने 9 मई को दोनों को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत नाजुक होने की वजह से से उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। हालांकि, बाद में उनकी सेहत में सुधार हो रहा था, लेकिन फेफड़े में इन्फेक्शन की वजह से एक बार फिर उनकी हालत गंभीर हो गई है।

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...