1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. अरविंद केजरीवाल पर अभद्र टिप्पणीं करने को लेकर छात्र पर लगा 5000 रुपये का जुर्माना, जानें पूरा मामला

अरविंद केजरीवाल पर अभद्र टिप्पणीं करने को लेकर छात्र पर लगा 5000 रुपये का जुर्माना, जानें पूरा मामला

अंबेडकर विश्वविद्यालय में बीतें 23 दिसंबर को ऑनलाइन आयोजित किए गए वार्षिक दीक्षांत समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्य अतिथि के रुप में हिस्सा लिया था। इस दौरान एक लड़के ने चैट के माध्यम से उन पर अभद्र टिप्पणी की थी जिस कारण उस बच्चे पर 5000 रूपये का जुर्माना लगाया गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। अंबेडकर विश्वविद्यालय में बीतें 23 दिसंबर को ऑनलाइन आयोजित किए गए वार्षिक दीक्षांत समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्य अतिथि के रुप में हिस्सा लिया था। इस दौरान एक लड़के ने चैट के माध्यम से उन पर अभद्र टिप्पणी की थी जिस कारण उस बच्चे पर 5000 रूपये का जुर्माना लगाया गया है। विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन यूट्यूब के माध्यम से ऑनलाइन किया गया था।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दौरे पर 25 जुलाई को रवाना होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थी ने यूट्यूब के चैट रूम का इस्तेमाल करते हुए कार्यक्रम में बाधा डालने का प्रयास किया था। विश्वविद्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि छात्र का आचरण अंबेडकर विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए निर्धारित और अधिसूचित अनुशासन संहिता का उल्लंघन थी। विश्वविद्यालय के प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने मामले की जांच के लिए एक उप-समिति का गठन किया था।

विश्वविद्यालय द्वारा 30 जून को एक आदेश में कहा गया था कि छात्र को सजा का अनुपालन करने के बाद परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी और यह निलंबन की सजा हटा रहा है क्योंकि छात्र अपने अंतिम सेमेस्टर में है। 6 अप्रैल, 2021 को प्रॉक्टोरियल बोर्ड की उप-समिति के बीच एक व्यक्तिगत बातचीत हुई। बातचीत के दौरान छात्र ने स्वीकार किया कि उसने टिप्पणी की थी और उन टिप्पणियों के लिए खुद को दोषी महसूस नहीं किया। वहीं, वाम छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन का कहना है कि छात्र ने फीस वृद्धि और आरक्षण नीति लागू करने में खामियों को लेकर ऑनलाइन विरोध दर्ज कराया था जिसको लेकर उस पर 5,000 रुपये जुर्माना लगाया गया।

 

पढ़ें :- इस राज्य में 11वीं और 12 वीं की कक्षाएं 26 जुलाई से होगीं शुरू, ये है शर्त
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...