1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. AC की तरह दीवार पर भी टांग सकते हैं कूलर, जानें कीमत और खासियत

AC की तरह दीवार पर भी टांग सकते हैं कूलर, जानें कीमत और खासियत

इस समय मार्केट में कई तरह के Air Coolers उपलब्ध हैं। AC की तरह दीवार पर लगाने वाले Air Cooler को आप बाजार से खरीद सकते हैं। बाजार में Symphony Cloud Personal Cooler भी उपलब्ध है। इसे आप सस्ते में ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इस समय मार्केट में कई तरह के Air Coolers उपलब्ध हैं। AC की तरह दीवार पर लगाने वाले Air Cooler को आप बाजार से खरीद सकते हैं। बाजार में Symphony Cloud Personal Cooler भी उपलब्ध है। इसे आप सस्ते में ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

पढ़ें :- देखिये Amazon और Flipkart से परे 5 शॉपिंग साइट

कंपनी ने Symphony Cloud को लेकर दावा किया था कि ये दुनिया का पहला कूलर है जिसे दीवार पर एसी की तरह लगाया जा सकता है। यानी ये दिखने में बिल्कुल एसी की तरह दिखता है। इस वजह से इसे पहली बार देखने पर लोग कंफ्यूज भी हो जाते हैं।

Symphony Cloud Personal Cooler एसी की तरह महंगा नहीं है। इस वजह से आप इसे बजट सेगमेंट में खरीद सकते हैं। दीवार पर टांग सकते हैं। यहां पर आपको इस कूलर की खासियत और इसकी कीमत के बारे में बता रहे हैं।

Symphony Cloud Personal Cooler की कीमत Symphony Cloud Personal Cooler को ई-कॉमर्स साइट Amazon और Croma पर लिस्ट किया गया है। Amazon पर इस एयर कूलर को 14,699 रुपये में लिस्ट किया गया है जबकि Croma पर इसे 9,491 रुपये में लिस्ट किया गया है। Symphony Cloud Personal Cooler की खासियत Symphony Cloud Personal Cooler में 15 लीटर की कैपिसिटी वाला वॉटर टैंक अलार्म दिया गया है. इसका कवरेज एरिया 57 क्यूबिक मीटर का है। कंपनी का कहना है रूम के डोर और विंडो को क्रॉस वेंटिलेशन और इफैक्टिव कूलिंग के लिए खुली रखें। इसमें Electronic Humidity Control भी दिया गया है। इसमें 4-स्पीड कूलिंग फैन ऑटोमैटिकली होरिजेंटल और वर्टिकल स्विंग के साथ दिया गया है। इससे आपका रूम ठंडा रहता है। इसमें Empty Water Tank Alarm भी दिया गया है। जिससे कूलर में कम पानी होने पर अलार्म बजेगा। इससे मोटर को नुकसान नहीं पहुंचेगा।

पढ़ें :- Amazon Fire TV यूजर्स अब लाइव चैनल्स को कर सकते हैं कस्टमाइज- जानिए कैसे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...