1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी लॉन्च: देखे विवरण

टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी लॉन्च: देखे विवरण

टाटा मोटर्स रुपये की टोकन राशि चार्ज कर रही है। 5000 - रु लोकेशन और वैरिएंट के आधार पर बुकिंग के लिए 10,000 रुपये।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

इस हफ्ते की शुरुआत में हमने आपको बताया था कि टाटा मोटर्स ने आगामी टियागो और टिगोर सीएनजी के लिए प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है और कंपनी इसी महीने कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अब कंपनी ने दोनों मॉडलों को भारत में 19 जनवरी को लॉन्च करने की पुष्टि की है, जब हम उनकी कीमतों के बारे में जानेंगे।

पढ़ें :- महिंद्रा की कारें अब 53,000 रुपये तक महंगी

कार निर्माता लोकेशन और वैरिएंट के आधार पर बुकिंग के लिए ₹ 5000 – ₹ 10,000 की टोकन राशि चार्ज कर रहा है। अब लुक्स या क्रिएचर कम्फर्ट के मामले में, दोनों मॉडल – Tiago और Tigor अपने पेट्रोल-संचालित समकक्षों के समान ही रहेंगे।

पिछले साल ईंधन की कीमतों में भारी बढ़ोतरी को देखते हुए, लोग पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों के विकल्प की तलाश कर रहे हैं और सीएनजी की काफी मांग है, खासकर मेट्रो शहरों में। यहां तक ​​कि सरकार भी सीएनजी ईंधन पर अधिक जोर दे रही है। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के अनुसार, भारत में 2019 में 143 शहरों में 1,300 स्टेशनों की तुलना में अब तक 293 शहरों में 3,500 सीएनजी फिलिंग स्टेशन हैं। अब इसके 2025 तक 6,000 स्टेशनों तक और विस्तार होने की संभावना है। 2030 तक 10,000 स्टेशनों तक पहुंचें।

पावरट्रेन विकल्पों के संदर्भ में, हमें कोई बदलाव देखने की उम्मीद नहीं है। मॉडल 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होते हैं जो 85 बीएचपी और 113 एनएम पीक टॉर्क को बेल्ट करने के लिए तैयार होते हैं।  हम सीएनजी रूपांतरण को देखते हुए बिजली के आंकड़ों में मामूली गिरावट की उम्मीद कर सकते हैं। ट्रांसमिशन कर्तव्यों को मानक के रूप में पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स द्वारा किए जाने की संभावना है।

पढ़ें :- फोर्स गुरखा हुआ 51,000 रुपये तक महंगा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...