HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Electric Scooters का सबसे अच्छा ऑप्शन हैं ये तो बाइक, जाने कीमत और फीचर

Electric Scooters का सबसे अच्छा ऑप्शन हैं ये तो बाइक, जाने कीमत और फीचर

भारतीय बजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों (Electric Scooters) की खूब बिक्री और भी ज्यादा तेजी से बढ़ती जा रही है. ऐसे में यदि आप भी जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) खरीदना चाह रहे है तो Hero Electric के कुछ मॉडल्स पर जरूर विचार कर सकते हैं.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय बजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों (Electric Scooters) की खूब बिक्री और भी ज्यादा तेजी से बढ़ती जा रही है. ऐसे में यदि आप भी जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) खरीदना चाह रहे है तो Hero Electric के कुछ मॉडल्स पर जरूर विचार कर सकते हैं.

पढ़ें :- Bajaj Freedom Booking Started : बजाज फ्रीडम की बुकिंग शुरू, पहली बिक्री पुणे में हुई

आपको बता दें ये स्कूटर्स बढ़िया रेंज तो दे ही हैं साथ ही इनके मूल्य भी बहुत कम है. चलिए जानते हैं इस कंपनी के कुछ सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में विस्तार से….

हीरो NYX

हीरो एनवाईएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज होने में चार से 5 घंटे का वक़्त ले सकता है. यह स्कूटर 82 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है. इसकी अधिकतम रफ्तार 42 kmph है. इसमें पोर्टेबल बैटरी, अलॉय व्हील, यूएसबी पोर्ट, स्पिलिट फोल्डिंग सीट, इन-डैश बोटल होल्डर, एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम मूल्य 63,990 रुपये है.

हीरो ऑप्टिमा सिंगल बैटरी

पढ़ें :- LED Lighting Helmet : ये हेलमेट LED लाइटिंग और ब्लूटूथ सिस्टम से है लैस, जानें कीमत और फीचर्स

हीरो का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बैट्री के साथ दिया जा रहा है, जो फुल चार्ज होने में 4 से पांच घंटे का वक़्त लेता है. यह स्कूटर 82 किलोमीटर तक की रेंज देने में कामयाब है. जिसकी अधिकतम रफ्तार 45 kmph है. ग्रे, ब्लू और वाइट कलर में उपलब्ध इस स्कूटर में पोर्टेबल बैटरी, एंटी थेफ्ट अलार्म, अलॉय व्हील, USB पोर्ट, रिमोट लॉक, एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 62 हजार रुपये है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...