1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. सोने-चांदी के कीमतों में अब तक सबसे बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

सोने-चांदी के कीमतों में अब तक सबसे बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

The Biggest Decline In Prices Of Gold And Silver So Far Know Todays Price

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना, टीकाकरण, डॉलर में तेजी, अमेरिका की राजनीति और दुनिया भर के शेयर बाजारों में रौनक के खबरों के बीच सोने और चांदी की चमक फीकी पड़ती जा रही है। कोरोना काल में अपने उच्च दर पर पहुंच चुके सोने के भाव अब काफी गिर चुके हैं। चांदी के दामों में भी काफी गिरावट आई है। पिछले एक सप्ताह में सोना 1094 रूपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हो चुका है।

पढ़ें :- Gold rate: सोना खरीदने का सबसे अच्छा मौका, चांदी की चमक भी हुई फीकी... जानिए आज का भाव

वहीं अगस्त में 76008 रूपये प्रति किलो तक मजबूत हुई चांदी इस सप्ताह 6927 रूपये कमजोर हो गई। पिछले साल के उच्च भाव से चांदी 10588 रूपये प्रति किलो तक सस्ती हो चुकी है। सर्राफा बाजार में शुक्रवार को चांदी का हाजिर भाव 65420 और सोने का भाव 49388 रूपये पर बंद हुआ। देशभर के सर्राफा बाजारों में सात अगस्त 2020 को गोल्ड का हाजिर भाव 56254 पर खुला। इ

सके बाद शाम को यह थोड़ी गिरावट के बाद 56126 रूपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ। जहां तक चांदी की बात करें तो इस दिन यह 76008 रूपये प्रति किलो के दर से खुला थार 75 औ013 रूपये पर बंद हुई थी। गिरावट की वजह कोरोना वायरस माहामारीं में शेयर मार्केट में जो गिरावट आई थी। उससे बाजार पूरी तरह से उबर कर काफी आगे निकल चुके हैं। वहीं सोने की कीमतों में उतार चढाव नजर आ रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...