1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा में फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर लोगो को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफास

नोएडा में फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर लोगो को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफास

दिल्ली एनसीआर में फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर लोन दिलाने के नाम पर लोगो के साथ लाखों रुपये की ठगी करने वाले गैंग के सरगना सहित दो ठगो को नोएडा सेक्टर-20 थाना पुलिस ने गिरफ्तार करके इस गैंग का पर्दाफास किया है।

By Sachin 
Updated Date

दिल्ली एनसीआर में फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर लोन दिलाने के नाम पर लोगो के साथ लाखों रुपये की ठगी करने वाले गैंग के सरगना सहित दो ठगो ने नोएडा सेक्टर-20 थाना पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियो के पास से पुलिस ने 19 आधार कार्ड और पांच अलग-अलग बैंको के फर्जी आई कार्ड बरामद किये है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

नोएडा सेक्टर-20 थाना पुलिस के अनुसार गुरुवार को थाना पुलिस की टीम ने एक सूचना के आधार पर नोएडा सेक्टर-28 के डिवोन मार्किट के पास से दो शातिर ठगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियो की पहचान मुरादनगर गाजियाबाद निवासी अमित त्यागी और ब्रहमपुरी मेरठ निवासी आदिल के रुप में हुई है। पकड़े गए आरोपी भोले भाले लोगो को लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी से चेक लेते थे और उस चेक पर फर्जी दस्तखत बनाकर उनके खाते से रुपये निकाल लेते थे। आरोपी अब तक लाखों रुपये की ठगी कर चुके है। आरोपियो के पास से पुलिस ने 19 आधार कार्ड और पांच अलग-अलग बैंको के फर्जी आई कार्ड बरामद किये है।

जस्ट डायल से लेते थे डाटा
पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियो ने पूछताछ के दौरान बताया कि यह लोग जस्ट डॉयल से ऐसे लोगो का नंबर लेते थे, जिन्हे लोन की जरुरत होती थी। फिर यह लोग फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर उन्हे फोन करते थे और लोन दिलाने का झांसा देते थे। जो लोग इनके झांसे में आ जाते थे। उनके पास यह बैक के फर्जी आई कार्ड गले में डालकर जाते थे। इस दौरान यह लोग पीड़ित से लोन दिलाने से सम्बन्धित कागजात लेते थे। जिसमें तीन कैंसिल चैक भी लेते है। पेपर साईन कराते समय यह धोखे से एक बिना केंसिल चेक भी निकाल लेते थे। उसके बाद बिना कैंसिल वाले चैक पर अमाउंट भरकर और फर्जी साइन बनाकर बैंक से रकम निकाल लेते थे और फरार हो जाते थे।

पढ़ें :- Lucknow News: श्रीरामचरित मानस की प्रतियां जलाने के मामले में 5 आरोपी हुए गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...