1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बंगाल में तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, इन दिग्गजों का भाग्य मतपेटियों में होगा बंद

बंगाल में तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, इन दिग्गजों का भाग्य मतपेटियों में होगा बंद

पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव में अब तक दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। बंगाल में तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार को शोर थम गया है। अब तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को होगा। कुल 31 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने पुख्ता इंतजाम किए हैंं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव में अब तक दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। बंगाल में तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार को शोर थम गया है। अब तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को होगा। कुल 31 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने पुख्ता इंतजाम किए हैंं। इस चरण में में दक्षिण 24 परगना जिले की 16, हावड़ा की 7, हुगली की 8 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। इस चरण में कुल 205 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। कुल 7852425 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग चुनाव में करेंगे। कुल पोलिंग बूथ की संख्या 10871 है। कुल मिलाकर, 31 विधानसभा क्षेत्रों में 10,871 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जहां सुबह 7 से शाम 6.30 बजे तक मतदान होगा।

पढ़ें :- UP Election 2022: भाजपा को लगा बड़ा झटका, टिकट कटने से नाराज आगरा से विधायक जितेंद्र वर्मा ने दिया इस्तीफा

इन विधानसभा सीटों पर पर होगी वोटिंग

दक्षिण 24 परगना (16 )-बासंती (एससी), कुलतली (एससी), कुल्पी, रायदिघी, मंदिर बाजार (एससी), जयनगर (एससी), बारुईपुर पूर्व (एससी), कैनिंग पश्चिम (एससी), कैनिंग पूर्व, बारुईपुर पश्चिम, मागराहाट पूर्व (एससी), मागराहाट पश्चिम, डायमंड हार्बर, फालता, सतगाछिया, विष्णुपुर (एससी) हावड़ा (7)- उलूबेड़िया उत्तर (एससी), उलूबेड़िया दक्षिण, श्यामपुर, बागनान, आमता, उदयनारायणपुर, जगतबल्लवपुर हुगली (8)-जंगीपाड़ा, हरिपाल, धनियाखाली (एससी), तारकेश्वर, पुरसुड़ा, आरामबाग (एससी), गोघाट (एससी), खानाकुल।

तीसरे चरण के मतदान में भाजपा के वरिष्ठ नेता स्वपन दासगुप्ता, तृणमूल कांग्रेस मंत्री आशिमा पात्रा और माकपा नेता कांति गांगुली जैसे दिग्गज नेताओं का भाग्य मतपेटियों में बंद होगा।तीसरे चरण में हावड़ा के श्यामपुर सीट से कांग्रेस के अमिताभ चक्रवर्ती, भाजपा से अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती, तृणमूल से कालीपद मंडल चुनावी मैदान में है। इसके अलावा उलूबेड़िया उत्तर से मंत्री डॉ. निर्मल माझी, धनिया खाली से मंत्री असिमा पात्रा, मगरा हाट पश्चिम से मंत्री गयासुद्दीन मोल्ला, रायदीघी से संयुक्त मोर्चा के कांति गांगुली, बरुइपुर पश्चिम से विमान बनर्जी जो कि विधानसभा अध्यक्ष भी हैं,इन नेताओं का भाग्य मतपेटियों में बंद होगा, हावड़ा के आमता की सीट से कांग्रेस के असित मित्रा ताल ठोक रहे हैं।

पढ़ें :- West Bengal: नेताजी की जयंती पर भिड़े भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...