1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Trick to buy orange: ये होती हैं मीठे और रसीले संतरे की पहचान, खरीदने से पहले इस ट्रिक को जरुर करें फॉलो

Trick to buy orange: ये होती हैं मीठे और रसीले संतरे की पहचान, खरीदने से पहले इस ट्रिक को जरुर करें फॉलो

संतरा खरीदते समय ध्यान रखें कि उसका छिलका मोटा न हो क्योंकि मोटा छिलके वाला संतरा हो सकता है खाने में खट्ठा हो। वहीं अगर संतरे के छिलके पर हल्के हल्के दाग धब्बे आदि हो तो उसे खरीदने से बचें। क्योंकि बाहर से दागदार संतरे का छिलका अंदर से खराब हो सकता है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Trick to buy orange:  कई बार हम बाजार जाते हैं तो कितना भी देख परख कर फल और सब्जियां खरीदें लेकिन घर लाकर उसे काटते छिलते ही उसकी हकीकत देखकर हम अपना सर पकड़ लेते है। जो फल या सब्जी हम अच्छी तरह से देख परख कर लाएं थे उसे काटते  या छिलते ही वो अंदर से खराब नजर आने लगता है। सबसे पहले तो संतरा (orange) खरीदते समय उसकी क्वालिटी पर ध्यान दें।

पढ़ें :- Viral Video: आखिर कौन है ये योगी जिनका वीडियो माइनस टेंपेरेचर में बर्फ के बीच साधना करते हो रहा है वायरल

वैसे मार्केट में कई तरह के संतरे मिलते है लेकिन ऐसा माना जाता है कि नेवल संतरा बाकी संतरे (orange) के मुकाबलें अधिक टेस्टी होता है। अगर आप बाजार संतरा खरीदने जा रही हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिसे फॉलो करके आप एकदम ताजा, रसीला और मीठा संतरा मिलेगा।

संतरा (orange) खरीदते समय ध्यान रखें कि उसका छिलका मोटा न हो क्योंकि मोटा छिलके वाला संतरा हो सकता है खाने में खट्ठा हो। वहीं अगर संतरे के छिलके पर हल्के हल्के दाग धब्बे आदि हो तो उसे खरीदने से बचें। क्योंकि बाहर से दागदार संतरे का छिलका अंदर से खराब हो सकता है।

मीठे और ताजे संतरे (orange) की पहचान होती है कि अगर आप संतरे को हाथ में लेकर हल्के हाथ से दबाते हुए रगड़ेंगे तो हाथ में तेल जैसा कुछ दिखाई देने लगता है। इसका मतलब होता है कि संतरा एकदम ताजा है। जबकि तेल नहीं निकलता है और एकदम सूखा सूखा सा लगता है तो इसका मतलब होता है कि संतरा पुराना है। वहीं अगर संतरा हाथ में उठाने में थोड़ा भारीपन जैसा लग रहा है तो समझ लीजिए इसमें खूब रस होगा। जबकि हल्का संतरा खरीदने से बचें।

पढ़ें :- PM Kisan Samman Nidhi : पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्‍त 28 फरवरी को होगी जारी, ऐसे करें चेक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...