1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इस बार होली के लिए मुस्लिमों से की गयी ख़ास अपील, जानें ख़ास वजह

इस बार होली के लिए मुस्लिमों से की गयी ख़ास अपील, जानें ख़ास वजह

शुक्रवार को होली का त्योहार मनाया जाना है। इसी दिन जुमे का नमाज़ भी होना होता है। गंगा जमुनी तहज़ीब की बात आप हर बार सुनते होंगे लेकिन इस बार देखने को भी मिलेगा।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

शुक्रवार को होली का त्योहार मनाया जाना है। इसी दिन जुमे का नमाज़ भी होना होता है। गंगा जमुनी तहज़ीब की बात आप हर बार सुनते होंगे लेकिन इस बार देखने को भी मिलेगा।

पढ़ें :- CM शिवराज ने की ख़ास अपील, लगा MP में जनता कर्फ्यू कहा- मानवता पर संकट

दरअसल, होली के ध्यान में रखते हुए लखनऊ की मस्जिदों में जुमे की नमाज का वक्त बदला गया है। इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली की ओर से जारी एडवाइजरी पर अम्ल करते हुए मस्जिदों में 12:30 बजे होने वाली नमाज अब 1:30 पढ़ी जाएगी। इसके साथ ही लोगों से अपने घर के पास की मस्जिद में नमाज पढ़ने की अपील की गई है। इसके साथ भी अपील की गयी है कि आपसी भाईचारा का ध्यान रखें।

मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली की ओर से जारी की गई सलाह में कहा गया था कि होली के दिन शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग किसी दूर की मस्जिद में नमाज पढ़ने के बजाय अपने घर के पास की मस्जिद में नमाज पढ़े। इस बात का बिल्कुल ध्यान रखा जाए कि किसी की धार्मिक भावनाएँ आहत न हो। इसके साथ ही मस्जिदों से नमाज के समय में बदलाव करने की अपील की गई है।

दरअसल, इस बार 18 मार्च को ही जुमा, शबे-बरात और होली पड़ रही है. ऐसे में ऐशबाग ईदगाह इमाम खालिद रशीद फरंगी महली ने होली के जश्न के बाद सभी से नमाज की अपील की है. होली और शबे-बारात को लेकर एडवाइजरी जारी की गई थी.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...