HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. Assembly Election RESULTS 2021- रुझानों में टीएमसी ने छुआ 200 का आंकड़ा, BJP की बढ़त घटी

Assembly Election RESULTS 2021- रुझानों में टीएमसी ने छुआ 200 का आंकड़ा, BJP की बढ़त घटी

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। बंगाल में टीएमसी ने रुझानों में 200 का आंकड़ा छू लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। बंगाल में टीएमसी ने रुझानों में 200 का आंकड़ा छू लिया है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक टीएमसी 206 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी की बढ़त घटकर 83 सीटों पर पहुंच गई है।बंगाल की नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी आगे चल रहे हैं। लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन का  बुरा हाल है।  रुझानों के मुताबिक गठबंधन सिर्फ एक सीट पर आगे चल रहा है।

पढ़ें :- पाकिस्तान के पंजाब-खैबर पखतून आए पठान जम्मू में फैला रहे दहशत! इन आतंकियों की संख्या 40 से 50

बंगाल में इस बार सीधी लड़ाई ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच है। टीवी चैनलों के मुताबिक, शुरुआती रुझानों में बंगाल में टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वह हैट्रिक जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। बंगाल के अलग-अलग काउंटिंग सेंटर पर वोटों की गिनती हो रही है। सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो गई है।

बता दें पश्चिम बंगाल की 292, असम की 126, केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए मतदान के नतीजे अब आने लगे हैं। फिलहाल, वोटों की गिनती जारी है और रुझान आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...