1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Twitter Hacking: तीन दिनों में सीएम योगी के कार्यालय समेत ये बड़े अकाउंट हुए हैक, जानिए कारण…

Twitter Hacking: तीन दिनों में सीएम योगी के कार्यालय समेत ये बड़े अकाउंट हुए हैक, जानिए कारण…

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सरकारी ट्विटर अकाउंट्स पर ताबड़तोड़ साइबर अटैक (cyber attack) हो रहा है। एक के बाद एक सरकारी अकाउंट को हैकर्स आसानी से हैक कर ले रहे हैं। सोमवार को यूपी सरकार का अधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक होने से हड़कंप मच गया। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ​अधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था, जिसे काफी मशक्कत के बाद रिस्टोर किया गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Twitter Hacking: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सरकारी ट्विटर अकाउंट्स पर ताबड़तोड़ साइबर अटैक (cyber attack) हो रहा है। एक के बाद एक सरकारी अकाउंट को हैकर्स आसानी से हैक कर ले रहे हैं। सोमवार को यूपी सरकार का अधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक होने से हड़कंप मच गया। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ​अधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था, जिसे काफी मशक्कत के बाद रिस्टोर किया गया।

पढ़ें :- महराजगंज:अखिलानंद हत्याकांड का खुलासा,मुख्य आरोपित गिरफ्तार

वहीं, पंजाब कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट पर भी साइबर अटैक हुआ था। लगातार हो रहे ट्विटर अकाउंट के हैक होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। खास बात है कि बीते कुछ दिनों में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म्स पर प्रभावी अकाउंट्स का हैक होना चिंता का कारण बन गया है। साइबर एक्सपर्ट इस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है।

कुछ ही देर में किए कई ट्वीट
बता दें कि, सीएम योगी के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद काफी मशक्कत के बाद रिस्टोर किया गया था। सूत्रों की माने तो हैकर्स ने कुछ ही देर में 400 से ज्यादा ​ट्वीट किए थे। साइबर एक्सपर्ट्स की मदद से इसे काफी मशक्कत के बाद रिकवर किया गया। लखनऊ में साइबर पुलिस स्टेशन में अज्ञात लोगों को खिलाफ IT एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...