1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Twitter Layoffs : भारत में कर्मचारियों की छंटनी शुरू, कई कर्मियों को भेजा गया ईमेल

Twitter Layoffs : भारत में कर्मचारियों की छंटनी शुरू, कई कर्मियों को भेजा गया ईमेल

Twitter Layoffs : ट्विटर ने भारत में कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने 44 बिलियन अमरे​की डालर में ट्विटर के अधिग्रहण को अपरिहार्य बनाने और मंदी के असर से कंपनी को बचाने के लिए वैश्विक स्तर पर ट्विटर में छंटनी के निर्देश दिए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Twitter Layoffs : ट्विटर ने भारत में कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने 44 बिलियन अमरे​की डालर में ट्विटर के अधिग्रहण को अपरिहार्य बनाने और मंदी के असर से कंपनी को बचाने के लिए वैश्विक स्तर पर ट्विटर में छंटनी के निर्देश दिए हैं। दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी मस्क ने पिछले हफ्ते माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का अधिग्रहण पूरा करते ही कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agarwal) और कई अन्य शीर्ष अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

पढ़ें :- Earthquakes in Turkey: तबाही के बीच तुर्की में फिर लगे भूकंप के झटके, राहत और बचाव कार्य जारी

इसके बाद शीर्ष प्रबंधन स्तर पर भी कई लोगों को बाहर किया गया। मस्क ने अब कंपनी के वैश्विक कार्यबल को कम करने के लिए बड़े पैमाने पर अभ्यास शुरू कर दिया है। ट्विटर इंडिया (Twitter India) के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई (PTI) को बताया कि छंटनी शुरू हो गई है। मेरे कुछ सहयोगियों को इस बारे में ईमेल से सूचना मिली है। एक अन्य सूत्र ने कहा कि छंटनी ने भारत में ट्विटर टीम के “महत्वपूर्ण हिस्से” को प्रभावित किया है।

ट्विटर इंडिया (Twitter India)  ने इस संबंध में ईमेल के जरिये किए गए सवालों का जवाब खबर लिखे जाने तक नहीं दिया था। मस्क के ट्विटर के अधिग्रहण से पहले ही इस तरह की चर्चा थी कि वह सोशल मीडिया कंपनी में कर्मचारियों की संख्या में कटौती करेंगे। कुछ खबरों में तो यहां तक कहा गया है कि वह कर्मचारियों की संख्या में 75 प्रतिशत की कमी करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...