1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ukraine-Russia War: आम लोग भी अब जंग के मैदान में उतरेंगे, यूक्रेन की तरफ से कहीं गईं ये बातें

Ukraine-Russia War: आम लोग भी अब जंग के मैदान में उतरेंगे, यूक्रेन की तरफ से कहीं गईं ये बातें

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूस चौतरफा तरीके से यूक्रेन को घेरने में जुट गया है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने 18 से 60 साल के लोगों को यूक्रेन छोड़ने पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि, हमलों से यूक्रेन घिरा हुआ है लेकिन उसके हौसले पस्त नहीं हुए है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ukraine-Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूस चौतरफा तरीके से यूक्रेन को घेरने में जुट गया है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने 18 से 60 साल के लोगों को यूक्रेन छोड़ने पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि, हमलों से यूक्रेन घिरा हुआ है लेकिन उसके हौसले पस्त नहीं हुए है।

पढ़ें :- आचार्य प्रमोद के ट्वीट से चढ़ा राजस्थान का सियासी पारा, सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

यूक्रेन ने आम लोगों को भी अब युद्ध में उतारने की तैयारी कर ली है। ऐसे में ये स्पष्ट हो गया है कि यूक्रेन भी रूस का पूरी तरह से मुकाबला करेगा। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस की हथियार डालने की धमकी को फिर ठुकरा दिया है।

जेलेंस्की की आधिकारिक वेबसाइट ने आम तैनाती का आदेश प्रकाशित किया है। इसमें जंग के लिए आम लोगों को भी तैनात करने का हुक्म है। इसमें कहा गया है कि ये निर्णय यूक्रेन के खिलाफ रूसी सैन्य अभियान और देश की रक्षा की खातिर लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...