1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: कोरोना माता के मंदिर को प्रशासन ने हटवाया, पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति

यूपी: कोरोना माता के मंदिर को प्रशासन ने हटवाया, पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति

उत्तर प्रदेश में कोरोना माहामारी के समय प्रतापगढ़ में कोरोना माता मा मंदिर बनवाने का मामला सामने आया। सोश मीडिया पर इसकी तस्वीरें वायरल हुईं तो प्रशासन हरकत में आई और मंदिर को हटवा दिया। इसके साथ ही पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, सांगीपुर थाना इलाके के जूही शुकुलपुर में चार दिन पहले कुछ लोगों ने कोरोना माता का मंदिर बनवाया था। जहां लोग अंधविश्वास को बढ़ावा देते हुए पूजा अर्चना करने लगे थे। 

By शिव मौर्या 
Updated Date

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में कोरोना माहामारी के समय प्रतापगढ़ में कोरोना माता मा मंदिर बनवाने का मामला सामने आया। सोश मीडिया पर इसकी तस्वीरें वायरल हुईं तो प्रशासन हरकत में आई और मंदिर को हटवा दिया। इसके साथ ही पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, सांगीपुर थाना इलाके के जूही शुकुलपुर में चार दिन पहले कुछ लोगों ने कोरोना माता का मंदिर बनवाया था। जहां लोग अंधविश्वास को बढ़ावा देते हुए पूजा अर्चना करने लगे थे।

पढ़ें :- Ganesh Chaturthi 2021 : योगी सरकार ने यूपी में गणेश चतुर्थी के सार्वजनिक आयोजन को किया बैन
Jai Ho India App Panchang

शुक्रवार की रात को पुलिस प्रशासन ने मंदिर को ढहा दिया और कोरोना माता की बनी प्रतिमा को थाने उठा लाई। मंदिर बनवाने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि, मंदिर में कोरोना देवी की छवि को प्रतिमा का रूप देकर पूजा पाठ शुरू कर दिया गया था। मंदिर सिर्फ पूजा-अर्चना के लिए ही नहीं है, बल्कि कोविड-19 गाइडलाइन के पालन करने का संदेश दे रहा था।

ग्रामीणों के अनुसार, इस गांव में कोरोना वायरस की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि इलाज के बाद वो सभी ठीक हो गए थे। ऐसे में ग्रामीणों ने पूजा-पाठ का सहारा लिया। लोगों ने गांव में एक नीम के पेड़ के नीचे कोरोना माता की मूर्ति स्थापित की और सुबह-शाम आरती करने लगे थे।

 

पढ़ें :- कायस्थों को ओबीसी में शामिल करने की चर्चा पर समाज के लोगों ने किया विरोध
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...