1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: सदन में अखिलेश यादव ने सुनाया राहुल गांधी वाला किस्सा, सीएम योगी ठहाके मारकर हंसने लगे

यूपी: सदन में अखिलेश यादव ने सुनाया राहुल गांधी वाला किस्सा, सीएम योगी ठहाके मारकर हंसने लगे

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि वो एक स्कूल में गए थे, जहां एक बच्चे से पूछा मुझे पहचानते हो। इस पर बच्चे ने हां कर दिया। इस पर उन्होंने अपना नाम पूछा तो बच्चे से राहुल गांधी बता दिया। ये सुनकर सीएम योगी समेत सदन में मौजूद अन्य लोग ठहाका मारकर हसंन लगे। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने शिक्षा व्यवस्था का मुद्दा उठाया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को बजट पर चर्चा हुई। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार (Yogi Sarkar) पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने युवा, किसान और खेती किसानी के मुद्दे को लेकर सरकार पर हमला बोला है। इस दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक स्कूल का किस्सा भी सुनाया, जिसको सुनकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ठहाके मारकर हंसने लगे।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि वो एक स्कूल में गए थे, जहां एक बच्चे से पूछा मुझे पहचानते हो। इस पर बच्चे ने हां कर दिया। इस पर उन्होंने अपना नाम पूछा तो बच्चे से राहुल गांधी बता दिया। ये सुनकर सीएम योगी समेत सदन में मौजूद अन्य लोग ठहाका मारकर हसंन लगे। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने शिक्षा व्यवस्था का मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि, ‘शिक्षा सूचकांक में यूपी सबसे नीचे राज्यों में चौथे स्थान पर है। आपको दुख हो, हमें भी दुख है। हमारा यूपी 25 करोड़ का है। यूपी ने देश को कई प्रधानमंत्री दिए। लगातार पीएम यूपी की वजह से बन रहे हों इनकी सरकार के। वो सरकार दिल्ली और यूपी की सरकार में शिक्षा का यह स्तर? साथ ही कहा कि मैं प्राइमरी सकूलों में अक्सर जाता हूं।

मुख्यमंत्री रहते भी जाता था। मैं अपनी कमी भी जानता हूं। मैंने छोटे बच्चे से पूछा पहचाना मुझे? उसने कहा हां पहचान लिया। मैंने पूछा कौन हूं मैं, उसने कहा आप राहुल गांधी हैं। यह सुनते ही सदन में ठहाके गूंज उठे। खुद सीएम योगी भी खिलखिलाकर हंसते दिखे।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...