1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी विधानसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल की तर्ज पर सपा ने अलीगढ़ में लगाया ‘खेला होई’ के होर्डिंग्स

यूपी विधानसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल की तर्ज पर सपा ने अलीगढ़ में लगाया ‘खेला होई’ के होर्डिंग्स

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। सभी पार्टियों ने अपने अपने तरीके से वोटरों को लुभाने का प्रयास शुरू कर दिया है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने ममता बनर्जी की रणनीति पर योजना बनानी शुरू कर दी है। इसी क्रम में शनिवार को अलीगढ़ में सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बंगाल चुनाव में मशहूर हुआ स्लोगन "खेला होई" के पोस्टर चस्पा किए है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। सभी पार्टियों ने अपने अपने तरीके से वोटरों को लुभाने का प्रयास शुरू कर दिया है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने ममता बनर्जी की रणनीति पर योजना बनानी शुरू कर दी है। इसी क्रम में शनिवार को अलीगढ़ में सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बंगाल चुनाव में मशहूर हुआ स्लोगन “खेला होई” के पोस्टर चस्पा किए है।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

इससे पहले कानपुर और लखनऊ में भी ऐसे बैनर और होर्डिंग्स देखने को मिले थे। अलीगढ़ में सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष अज्जू इशाक ने अपने कार्यालय के बाहर कुछ ऐसे ही बैनर लगाए हैं। जिससे साफ है कि यूपी विधनसभा के आगामी चुनाव में भी बंगाल चुनाव का असर दिखेगा।

अज्जू इशाक ने बैनर लगाने पर कहा कि इसका उद्देश्य नहीं है, यह संदेश है कि जिस तरह बंगाल के अंदर इनको, भाजपा के लोगों को 2021 के चुनाव हुए हैं उसमें हार का सामना करना पड़ा है। उसी तरह से 2022 के चुनाव में भी उनके लिए संदेश है।

बता दें कि, शहर में लगीं होर्डिंग्स में लिखा है कि – ‘अब यूपी में खेला होई।’ एक तरफ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की फोटो लगी है। वहीं, दूसरी पूर्व महानगर अध्यक्ष अज्जू इशाक की फोटो लगाई गई है।

 

पढ़ें :- सपा का 30 साल का ऐसा रहा स‍ियासी सफर , 4 अक्टूबर 1992 को लखनऊ के बेगम हजरत महल पार्क में हुआ था पहला सम्मेलन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...