HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: ब्लैक फंगस को भी घोषित ​किया गया ‘अधिसूचित बीमारी’, सीएम योगी ने दिए आदेश

यूपी: ब्लैक फंगस को भी घोषित ​किया गया ‘अधिसूचित बीमारी’, सीएम योगी ने दिए आदेश

कोरोना संकट के बाद ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने उपचार की तैयारियां तेज कर दी हैं। ब्लैक फंगस को लेकर सीएम योगी लगातार ग्राउंड रिपोर्ट ले रहे हैं और अफसरों को दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना संकट के बाद ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने उपचार की तैयारियां तेज कर दी हैं। ब्लैक फंगस को लेकर सीएम योगी लगातार ग्राउंड रिपोर्ट ले रहे हैं और अफसरों को दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।

पढ़ें :- क्या कंगना रनौत से छिन जाएगी संसद सदस्यता? याचिका पर हिमाचल हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

सीएम ने कहा कि पोस्ट कोविड अवस्था में ब्लैक फंगस के संक्रमण की समस्या बढ़ गयी है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के परामर्श के अनुरूप प्रदेश सरकार सभी मरीजों के समुचित चिकित्सकीय उपचार की व्यवस्था कर रही है। केंद्र सरकार के निर्देशों के क्रम में कोविड की तर्ज पर ब्लैक फंगस को भी ‘अधिसूचित बीमारी’ यूपी सरकार ने घोषित किया है।

इस संबंध में आदेश आज ही जारी कर प्रभावी करा दिया जाए। सीएम योगी ने कहा कि इसकी दवा की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। बता दें कि, उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ गया है। प्रदेश में कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने ब्लेक फंगस के उपचार की शुरूआत कर दी है।

 

पढ़ें :- Haryana Assembly Elections : कांग्रेस पार्टी में एक सीट पर 10 दावेदार, 90 सीटों के लिए अब तक 900 आवेदन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...