1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : कुंडा में चुनावी जंग के बाद FIR का खेल शुरू, अब सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर मुकदमा दर्ज

UP Election 2022 : कुंडा में चुनावी जंग के बाद FIR का खेल शुरू, अब सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर मुकदमा दर्ज

UP Election 2022 : After the election battle in Kunda, now the game of FIR has started, case filed against SP candidate Gulshan Yadav

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- Free Scooty Yojana 2022 : योगी सरकार लड़कियों को जल्द देगी मुफ्त स्कूटी, यहां जानें सब कुछ

UP Election 2022: यूपी के प्रतापगढ़ जिले (Pratapgarh District) की कुंडा विधानसभा क्षेत्र (Kunda Assembly Constituency) में बीते रविवार को मतदान संपन्न हो गया है। इसके बाद सपा प्रत्याशी गुलशन यादव (SP candidate Gulshan Yadav) के समर्थकों ने एक बूथ पर हुई मारपीट के मामले में पूर्व मंत्री और कुंडा (Kunda) के निवर्तमान विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजाभैया (Raghuraj Pratap Singh alias Rajabhaiya) व उनके समर्थकों के खिलाफ सोमवार को कुंडा कोतवाली (Kunda Kotwali) में एससी/एसटी एक्ट (SC/ST Act) सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज (FIR Registered) कराया है। बता दें रविवार को मतदान के दौरान राजा भैया और गुलशन यादव समर्थकों में झड़प हुई थी। जिसमें गुलशन यादव की कार तोड़ने और पोलिंग एजेंट को पीटने का आरोप लगाया था।

अब इसके बाद पलटवार करते हुए पूर्व मंत्री और कुंडा (Kunda) के निवर्तमान विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजाभैया (Raghuraj Pratap Singh alias Rajabhaiya) व उनके समर्थकों ने अब गुलशन यादव (Gulshan Yadav)और उनके लोगों पर भी मामला दर्ज (Case filed against both candidates) कराया है। राजाभैया के समर्थकों ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव पर एक बुजुर्ग ने आरोप लगाया था कि वह घर में घुसकर उसे मारपीट किए हैं और उसकी धार्मिक भावनाओं को भी आहत किया था।

गुलशन यादव पर इन धाराओं में  मामला हुआ दर्ज ?

सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर आईपीसी के तहत इन धाराओं 452, 380, 506 और 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, कुंडा कोतवाली में रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया समेत तीन लोगों पर FIR दर्ज की गई है। राजा भैया और उनके समर्थकों पर मारपीट अपहरण,धमकी जैसे संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कल वोटिंग के दौरान बूथ से राकेश पासी ने अगवा कर मारपीट का आरोप लगाया था। बता दे कल गुलशन यादव और उनके समर्थकों ने आरोप लगाया था कि वह मतदान के दौरान राजा भैया के समर्थक बूथ कैपचरिंग कोशिश कर रहे थे। रोकने पर वह उनके साथ मारपीट किए और धमकी दी। जिसके बाद गुलशन यादव की कार पर भी हमला करने की बात कही जा रही है अब उसी मामले में राजा भैया के समय उनके लोगों पर मामला दर्ज हुआ है कोई गुलशन यादव पर भी मारपीट करने और धमकी देने का आरोप लगा था उन पर भी आज मामला दर्ज हुआ है।

पढ़ें :- Yogi के तंज पर अजय कुमार लल्लू का पलटवार, बोले- मेरा राजनीति में कोई 'मामा' नहीं रहा...

गुलशन यादव सपा जिला अध्यक्ष छविनाथ यादव के भाई

बता दें कि 15 साल बाद समाजवादी पार्टी ने राजा भैया के खिलाफ कुंडा से अपना प्रत्याशी उतारा है। अभी तक और राजा भैया का समर्थन करते थे, लेकिन राजा भैया की अलग पार्टी बनाने और अखिलेश यादव से उनके बिगड़े रिश्तों के बाद समाजवादी पार्टी ने गुलशन यादव को उनके खिलाफ मैदान में उतारा। गुलशन यादव सपा जिला अध्यक्ष छविनाथ यादव के भाई हैं कभी यह दोनों राजा भैया के दाहिने हाथ माने जाते थे, लेकिन इस चुनाव में यही दोनों ने इन्हें कड़ी टक्कर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...