1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: साढ़े पांच लाख लोगों को मिली अपने घर की चाभी, CM योगी ने लाभार्थियों से की बात

UP: साढ़े पांच लाख लोगों को मिली अपने घर की चाभी, CM योगी ने लाभार्थियों से की बात

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Sarkar) के कारण प्रदेश की साढ़े पांच लाख जनता को 'अपने घर' का सपना पूरा हो गया। योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने मंगलवार को लाभार्थियों को उनके घरों की चाभी सौंपी है। दरअसल, प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) लगातार प्रदेश की जनता के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और उनके आवास के सपने को लेकर बड़े कदम उठा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Sarkar) के कारण प्रदेश की साढ़े पांच लाख जनता को ‘अपने घर’ का सपना पूरा हो गया। योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने मंगलवार को लाभार्थियों को उनके घरों की चाभी सौंपी है। दरअसल, प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) लगातार प्रदेश की जनता के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और उनके आवास के सपने को लेकर बड़े कदम उठा रही है।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

योगी सरकार (Yogi Sarkar) की नीतियों के कारण ये सफल हो रहा है। CM वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में हिस्सा लिया और कुछ लाभार्थियों को कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास पर बुलाकर उन्हें घर की चाबी सौंपी।

उन्होंने कई लाभार्थियों से संवाद भी किया। बता दें कि ये घर पीएम आवास योजना (ग्रामीण) और सीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत बनाए गए थे। इन दोनों योजनाओं के तहत बनाए गए 5.51 लाख आवासों की कुल लागत 6637.72 करोड़ रुपये है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने लाभार्थियों से बात कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं भी दी। बता दें कि, यूपी में बीते चार वर्षों में 41 लाख 73 हजार से ज्यादा लाभार्थियों को ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में अपना आवास मिला है।

पढ़ें :- CM Yogi Aditytanath Kanya Puja : नवमी तिथि पर सीएम योगी ने मातृशक्ति के पांव पखारे, खिलाया भोजन, देखें तस्वीरें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...