1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: 24 घंटे में मिले 27 हजार से ज्यादा संक्रमित, लखनऊ में 6598 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

यूपी: 24 घंटे में मिले 27 हजार से ज्यादा संक्रमित, लखनऊ में 6598 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी के साथ बढ़ने लगा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। प्रदेश में शुक्रवार 27426 नए मरीज मिले हैं, जबकि 103 लोगों की मौत हो गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी के साथ बढ़ने लगा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। प्रदेश में शुक्रवार 27426 नए मरीज मिले हैं, जबकि 103 लोगों की मौत हो गई है।

पढ़ें :- Free Bus Service On Rakshabandhan 2022 : सीएम योगी ने दिया फ्री बस यात्रा का तोहफा, यूपी में बुजुर्ग महिलाओं का बस में नहीं लगेगा टिकट

वहीं, प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राजधानी लखनऊ में पाए गए हैं, यहां पर कोविड संक्रमण 6598 लोग पाए गए हैं। प्रदेश में अप्रैल माह में हर दिन करीब 44 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो रही है। इनमें सर्वाधिक 13 की मौत लखनऊ में हो रही है।

शासन की ओर से गठित कमेटी मौत के कारणों की ऑडिट कर रही है, लेकिन प्रथम दृष्टया इसकी वजह फेफड़े में थक्का बनना व शरीर के विभिन्न अंगों का काम करना बंद कर देना बताया जा रहा है।

वहीं, कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। सीएम ने साप्ताहिक बंदी का ऐलान किया है। रविवार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा और इस दिन सेनेटाइजेशन का काम किया जायेगा।

 

पढ़ें :- मंत्री संजय निषाद की मुश्किलें बढ़ीं, NBW के बाद अब MP-MLA Court ने भी जारी किया समन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...