1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का बड़ा एक्शन, दो अधिकारियों को किया निलंबित

UP News : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का बड़ा एक्शन, दो अधिकारियों को किया निलंबित

योगी सरकार (Yogi Government)में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) ने बुलंदशहर के उप कृषि निदेशक डिपिन कुमार (Bulandshahr Deputy Agriculture Director Dipin Kumar) और महोबा के जिला कृषि अधिकारी वीपी सिंह (Mahoba District Agriculture Officer VP Singh) को निलंबित कर दिया है। यह जानकारी लोक भवन  (Lok Bhavan) में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने दी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government)में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) ने बुलंदशहर के उप कृषि निदेशक डिपिन कुमार (Bulandshahr Deputy Agriculture Director Dipin Kumar) और महोबा के जिला कृषि अधिकारी वीपी सिंह (Mahoba District Agriculture Officer VP Singh) को निलंबित कर दिया है। यह जानकारी लोक भवन  (Lok Bhavan) में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने दी।

पढ़ें :- Promotion of Ease of Doing Business : अब KYC के लिए आधार कार्ड नहीं पैन कार्ड होगा जरूरी

कृषि मंत्री ने बताया कि डिपिन कुमार (Dipin Kumar) ने मथुरा में अपनी तैनाती के दौरान उद्यान विभाग में कर्मचारियों के विनियमितीकरण में गड़बड़ी की थी। जांच में यह बात साबित हो गई है। इसके अलावा महोबा के जिला कृषि अधिकारी वीपी सिंह (District Agriculture Officer VP Singh) का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह लाइसेंस रिनुअल (License Renewal)करने के नाम पर पैसे मांग रहे थे। उन्हें भी निलंबित किया गया है।

इसके अलावा मंत्री में साल की प्रगति रिपोर्ट (Progress Report) पेश की। उन्होंने कहा कि इस बार रबी का रकबा बढ़ा है । मक्का, चना, मसूर, तोरिया और अलसी में भी तीन प्रतिशत रकबा बढ़ा है। किसानों को दलहन की मिनी किट बांटी गई है । चाहे तालाब खेत योजना हो या फार्म मशीनरी बैंक सभी में सरकार ने उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने कहा कि अब प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रयासरत है और नए साल में इस पर विशेष काम होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...