1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: बेड और गद्दे के नीचे गुटाखा कारोबारी ने छुपाए थे करोड़ों रुपये, छापेमारी टीम देखकर हो गई हैरान

UP News: बेड और गद्दे के नीचे गुटाखा कारोबारी ने छुपाए थे करोड़ों रुपये, छापेमारी टीम देखकर हो गई हैरान

यूपी के हमीरपुर (Hamirpur) में दयाल पान मसाला के निर्मामा जगत गुप्ता के आवास पर सीजीएसटी  (CGST) की टीम ने छापेमारी की। इस छापेमारी में गुटाखा कारोबारी के यहां से 6 करोड़ 31 लाख 11 हजार 800 रुपये बरामद हुए। छापेमारी के दौरान सीजीएसटी (CGST) की टीम तब हैरान हो गई जब गुटाखा कारोबारी के बेड को खंगाला। इस दौरान गुटाखा कारोबारी का बेड रुपयों से भरा मिला। ये देख सभी के होश उड़ गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर (Hamirpur) में दयाल पान मसाला के निर्मामा जगत गुप्ता के आवास पर सीजीएसटी  (CGST) की टीम ने छापेमारी की। इस छापेमारी में गुटाखा कारोबारी के यहां से 6 करोड़ 31 लाख 11 हजार 800 रुपये बरामद हुए। छापेमारी के दौरान सीजीएसटी (CGST) की टीम तब हैरान हो गई जब गुटाखा कारोबारी के बेड को खंगाला। इस दौरान गुटाखा कारोबारी का बेड रुपयों से भरा मिला। ये देख सभी के होश उड़ गए।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

छापेमारी करने पहुंची टीम ने रुपये गिनने वाली मशीन से बेड़ में मिले रुपयों को गिना। करीब 15 घंटे की गिनती के बाद रुपयों को ट्रंकों में भर कर ले गए हैं। बता दें कि, हमीरपुर जिले के सुमेरपुर कस्बे की पुरानी गल्ला मंडी में दयाल गुटखा के निर्माता जगत गुप्ता का घर है। यहां पर सीजीएसटी की कानपुर टीम ने छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान जांच पड़ताल में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। जांच में सामने आया कि, गुटखा व्यवसायी अपना करोड़ों का गोरखधंधा दो नौकरों के नाम से कर रहा है। वहीं, आवास और फैक्टरी से मिले कागजातों से टैक्स चोरी की भी पुष्टि हुई। सूत्रों के अनुसार टीम के हाथ कुछ ऐसे कागजात भी लगे हैं, जिनसे साबित होता है कि जगत अपना पूरा कारोबार अपने दो पुराने नौकरों राकेश पंडित और सहदेव गुप्ता के नाम से चला रहा है।

मुनीम के नाम कारोबारी चला रहा था कारोबा
जगत ने साल 2013 के बाद दयाल गुटखा का रजिस्ट्रेशन राकेश पंडित और तंबाकू का रजिस्ट्रेशन सहदेव गुप्ता के नाम से करा रखा है। दोनों ही जगत के मुनीम बताए जाते हैं। ऐसे में देखना होगा कि सीजीएसटी की टीम अपनी कार्रवाई जगत के खिलाफ करती है या फिर इन दोनों मुनीम के खिलाफ।

 

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...