1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : व्यापारियों का गुस्सा देख योगी सरकार ने लिया यू-टर्न, GST छापेमारी पर अगले 72 घंटे तक रोक

UP News : व्यापारियों का गुस्सा देख योगी सरकार ने लिया यू-टर्न, GST छापेमारी पर अगले 72 घंटे तक रोक

यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) के राज्यकर विभाग (State Tax Department) तरफ से चलाये जा रहे जीएसटी (GST) चोरी के खिलाफ अभियान पर 72 घंटे के लिए रोक लगा दी गई गई है। सूत्रों ने बताया व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) के राज्यकर विभाग (State Tax Department) तरफ से चलाये जा रहे जीएसटी (GST) चोरी के खिलाफ अभियान पर 72 घंटे के लिए रोक लगा दी गई गई है। सूत्रों ने बताया व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। छापेमारी के खिलाफ व्यापारी आक्रोशित हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। लखनऊ शहर के कई इलाकों में व्यापारियों ने विरोध में दुकानें बंद कर दी हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

राज्यकर आयुक्त मिनिस्ती एस. (State Tax Commissioner Minister S.) के निर्देश पर जीएसटी (GST) चोरी के खिलाफ अभियान चल रहा था। इस अभियान के छठे दिन भी सभी 71 जिलों में कई कारोबारियों के यहां छापा पड़ा। उनके लेन देन की जांच की गई। 248 टीमों द्वारा एक साथ की गई कार्रवाई में बड़े पैमाने पर कर चोरी पकड़ी जा रही थी। इसी कड़ी में छठे दिन भी 180 से अधिक व्यापारियों के यहां छापा डाल कर जांच-पड़ताल की गई।

इसके पहले, व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापा मारने की कार्रवाई रविवार को भी जारी रही। अधिकारियों ने छठे दिन छापों में जहां 19.05 करोड़ रुपये की कर चोरी पकड़ी, वहीं तमाम व्यापारियों से 1.37 करोड़ रुपये जुर्माना भी जमा कराया। छठे दिन माल आदि की जब्ती नहीं की गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...