1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP TET Paper: 23 जनवरी 2022 को होगी यूपी टीईटी की परीक्षा, जारी की गई नई तिथि

UP TET Paper: 23 जनवरी 2022 को होगी यूपी टीईटी की परीक्षा, जारी की गई नई तिथि

UP TET Paper: यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) पेपर लीक होने के बाद सरकार ने इसे रद्द कर दिया था। इस परीक्षा के रद्द होने के बाद सरकार ने अगले एक महीने में ही दोबारा इस परीक्षा को आयोजित करने का ऐलान किया था। परीक्षार्थी इस परीक्षा की तिथि का इंतजार कर रहे थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP TET Paper: यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) पेपर लीक होने के बाद सरकार ने इसे रद्द कर दिया था। इस परीक्षा के रद्द होने के बाद योगी सरकार ने अगले एक महीने में ही दोबारा इस परीक्षा को आयोजित कराने का ऐलान किया था। परीक्षार्थी इस परीक्षा की तिथि का इंतजार कर रहे थे।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज खेला जाएगा पहला टी20 मैच, ऐसे देखें लाइव

वहीं अब शासन ने परीक्षा की नई तिथि को जारी कर दिया है। शासन की तरफ से बताया गया है कि यूपी टीईटी की परीक्षा को 23 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएगी। वहीं, 12 जनवरी को इसका प्रवेश पत्र अपलोड किया जाएगा। साथ ही बताया गया है कि 27 जनवरी को इसकी आंसर की अपलोड की जाएगी।

गौरतलब है कि, यूपीटीईटी की परीक्षा 28 नवंबर 2021, रविवार को आयोजित की गई थी। पेपर शुरू होने के कुछ देर बाद परीक्षार्थियों को पता लगा कि ये परीक्षा पेपर लीक हो गयी है। इसके बाद योगी सरकार ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था। साथ ही इस मामले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी अभी भी जारी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...