1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: कल से नाइट कोरोना कर्फ्यू में मिलेगी दो घंटे की और छूट

यूपी: कल से नाइट कोरोना कर्फ्यू में मिलेगी दो घंटे की और छूट

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर कम होते ही नाइट कोरोना कर्फ्यू में छूट दी जाने लगी है। 21 जून यानी कल से नाइट कर्फ्यू में दो घंटे की और छूट दी जायेगी। इसके साथ ही अब यूपी में सप्ताह में पांच दिन दुकान और बाजारों के साथ मॉल व रेस्‍टोरेंट भी खुल सकेंगे। इस संबंध में मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कोरोना कर्फ्यू की नई गाइडलाइन जारी की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर कम होते ही नाइट कोरोना कर्फ्यू में छूट दी जाने लगी है। 21 जून यानी कल से नाइट कर्फ्यू में दो घंटे की और छूट दी जायेगी। इसके साथ ही अब यूपी में सप्ताह में पांच दिन दुकान और बाजारों के साथ मॉल व रेस्‍टोरेंट भी खुल सकेंगे। इस संबंध में मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कोरोना कर्फ्यू की नई गाइडलाइन जारी की है।

पढ़ें :- Amit Shah's Lucknow visit: पूर्व सीएम कल्याण सिंह सिंह से मिलने पीजीआई पहुंचे अमित शाह

नई गाइडलाइन मुताबिक, यूपी के सभी जिलों में सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से रात्रि नौ बजे तक निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर सभी दुकान और बाजार खोलने की अनुमति रहेगी।

वहीं, अपर मुख्‍य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्‍थी के मुताबिक, जिन जिलों में स्वास्थ्य विभाग की प्रतिदिन कोरोना रिपोर्ट में कुल उपचाराधीन मामले 500 से अधिक हो जाएंगे उन जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट स्वतः समाप्त हो जाएगी, अभी तक शासन ने कोरोना कर्फ्यू में छूट समाप्त करने के लिए उपचाराधीन मामलों की संख्या 600 से अधिक निर्धारित की थी, लेकिन नए नियम में उपचाराधीन मामलों की संख्या सौ घटा दी गई है।

बता दें कि कोविड-19 प्रबंधन की मंगलवार की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना कर्फ्यू में और दो घंटे की छूट देने का निर्देश दिया था। इसके बाद शासन ने नई गाइडलाइन जारी की है।

 

पढ़ें :- Akhilesh Yadav, बोले- 2022 में भाजपा की गेंद यूपी के स्टेडियम से पार भेजेंगे युवा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...