1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ट्रिपल टीका फार्मूला लागू करने में नंबर 1 रहा यूपी : CM Yogi

ट्रिपल टीका फार्मूला लागू करने में नंबर 1 रहा यूपी : CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना वायरस से देश ने मजबूती से लड़ा। दुनिया ने भारत के कोरोना प्रबंधन की प्रशंसा की है। सीएम योगी ने कहा कि दुनिया ने यहां के मॉडल को अपनाने में भी कोताही नहीं बरती। सबसे बड़े राज्य यूपी में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना वायरस से देश ने मजबूती से लड़ा। दुनिया ने भारत के कोरोना प्रबंधन की प्रशंसा की है। सीएम योगी ने कहा कि दुनिया ने यहां के मॉडल को अपनाने में भी कोताही नहीं बरती। सबसे बड़े राज्य यूपी में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में है।

पढ़ें :- ओवैसी का मोदी सरकार पर तंज, बोले- देश में महंगाई के लिए BJP नहीं बल्कि मुगल जिम्मेदार

यूपी में बुधवार से 12 से 14 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign) का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी हॉस्पिटल (सिविल अस्पताल) से किया।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व ने देश ने मजबूती के साथ कोरोना के खिलाफ जंग लड़ी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ ट्रिपल टीके को जो फार्मूला लागू किया गया उसमें पूरा यूपी अग्रणी रहा। उनकी मानें तो सर्वाधिक टेस्ट करने और सबसे अधिक वैक्सीन लगवाने वाला राज्य यूपी बना है। अभी तक उत्तर प्रदेश में 29 करोड़ 54 लाख से अधिक वैक्सीन डोज़ दिए जा चुके हैं।

फर्स्ट डोज़ 103 फीसदी से ऊपर लग चुकी है

सीएम योगी ने कहा कि फर्स्ट डोज़ 103 फीसदी से ऊपर लग चुकी है। सेकंड डोज़ 82 फीसदी से अधिक लोगों ने ले ली है। साथ ही प्रीकॉशन डोज़ भी 97 फीसदी को उपलब्ध करा चुके हैं। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार 15 से 17 आयु वर्ग के बच्चों में 1 करोड़ 29 लाख 22 हज़ार से अधिक यानी 92 फीसदी से अधिक को डोज़ दे चुकी है। इनमें 65 लाख 50 हज़ार यानी 47 फीसदी सेकंड डोज़ भी दी जा चुकी है।

पढ़ें :- Tamil Nadu Controversy: डीएमके सांसद का विवादित बयान, कहा- मोदी व शाह हमें अगल राष्ट्र की मांग को न करें मजबूर

 12 से 14 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनशन शुरू, पीएम का जताया आभार

योगी ने कहा कि आज से 12 से 14 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनशन शुरू किया जा रहा है। प्रदेश में 84 लाख 64 हज़ार को वैक्सीन लगनी है।हमारे पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है। विशेषज्ञों की आशंका की फोर्थ वेव भी आ सकती इसके लिए सतर्कता जरूरी है। वर्तमान में महामारी नियंत्रण में है। फ्री में वैक्सीन सबके लिए है। उन्होंने अंत में फ्री वैक्सीन अभियान के लिए पीएम का आभार जताया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...