1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. UPSC Mains Result 2022 Live : यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का यहां चेक करें रिजल्ट

UPSC Mains Result 2022 Live : यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का यहां चेक करें रिजल्ट

UPSC 2022 Mains Result: यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा रिजल्ट को लेकर जारी इंतजार खत्म हो गया है। यूपीएससी ने मेन्स का रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है। यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर की पीडीएफ फाइल अपनी वेबसाइट पर अपलोड की है। यूपीएससी ने मेन्स का रिजल्ट जारी करने के साथ डिटेल्ड अप्लीकेशन फॉर्म भरने के शेड्यूल की भी जानकारी दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

UPSC 2022 Mains Result: यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा रिजल्ट को लेकर जारी इंतजार खत्म हो गया है। यूपीएससी ने मेन्स का रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है। यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर की पीडीएफ फाइल अपनी वेबसाइट पर अपलोड की है। यूपीएससी ने मेन्स का रिजल्ट जारी करने के साथ डिटेल्ड अप्लीकेशन फॉर्म भरने के शेड्यूल की भी जानकारी दी है। डिटेल्ड अप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 8 दिसंबर से शुरू होगी। हालांकि आयोग ने अभी यूपीएससी सिविल सेवा इंटरव्यू की डेट नहीं बताई है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

जिन उम्मीदवारों का चयन यूपीएससी मेन्स 2022 परीक्षा में हो गया है, उन्हें अब इंटरव्यू राउंड के लिए डीएएइ फ़ॉर्म भरना होगा। जो कि UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर 8 दिसंबर से 14 दिसंबर 2022 तक उपलब्ध कराया जाएगा।ध्यान दें कि जो उम्मीदवार यह फ़ॉर्म भरेंगे, केवल उन्हें ही अगले राउंड में शामिल होने का मौका मिलेगा।

संघ लोक सेवा आयोग, UPSC ने मुख्य परीक्षा 2022 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार इस लिंक upsconline.nic.in/WR-CSM-22-engl-061222.pdf पर जाकर चयनित उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं। यूपीएससी ने मेंस रिजल्ट और इंटरव्यू को लेकर जो लेटेस्ट नोटिस जारी किया है, उसे कैंडिडेट इस लिंक upsc.gov.in/sites/default/files/Notice_CSM-2022_Eng_24112022.pdf  पर जाकर चेक कर सकते हैं।

यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2022 के रिजल्ट इन वेबसाइटों पर हैं उपलब्ध ।
upsc.gov.in
upsconline.nic.in

यूपीएससी ने मुख्य परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी करने के साथ ही बताया कि उम्मीदवारों की मार्कशीट अंतिम नतीजे जारी होने के 15 दिनों के भीतर अपलोड कर दी जाएगी।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...