1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. इस राज्य में कक्षा छह से 12वीं तक के स्कूल 1अगस्त से खुलेंगे, कैबिनेट ने लगाई मुहर

इस राज्य में कक्षा छह से 12वीं तक के स्कूल 1अगस्त से खुलेंगे, कैबिनेट ने लगाई मुहर

Uttarakhand News उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami) की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक(Cabinet Meeting) हुई। इस बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, राजस्व, वित्त विभाग समेत विभिन्न विभागों के 11 प्रस्तावों पर चर्चा हुई। इस दौरान कैबिनेट ने कई फैसलों पर अपनी मुहर भी लगा दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Uttarakhand News उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami) की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक(Cabinet Meeting) हुई। इस बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, राजस्व, वित्त विभाग समेत विभिन्न विभागों के 11 प्रस्तावों पर चर्चा हुई। इस दौरान कैबिनेट ने कई फैसलों पर अपनी मुहर भी लगा दी है।

पढ़ें :- Ankita Murder Case: प्रियंका गांधी ने उत्तराखंड सरकार से पूछा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट क्यों नहीं दे रहे? फास्टट्रैक कोर्ट में सुनवाई करने की मांग

कोरोना महामारी की दूसरी लहर को कमजोर पड़ता देख बैठक में फैसला लिया गया कि एक अगस्त से प्रदेश में कक्षा छह से 12वीं तक के सभी स्कूल खोले जाएंगे। इसके साथ ही संघ लोक सेवा की प्रिमलरी परीक्षा पास करने वालों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए सरकार 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि राज्य लोक सेवा आयोग की प्रिमलरी परीक्षा पास करने वाले टॉप 100 बच्चों को भी सरकार 50 हजार रुपए देगी। कैबिनेट ने एनडीए, सीडीएस और ओटीएस परीक्षा पास करने के लिए 50 हजार की सहायता देने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई गई है।

 इन फैसलों पर कैबिनेट ने लगाई मुहर cabinet stamps

– कोसानी को नगर पंचायत का दर्जा, आबादी और एरिया के मानकों में छूट दी गई है।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुष्कर सिंह धामी की जीत की बधाई देते हुए कही ये बात

– विभगों में एसीपी व अन्य वेतन विसंगति को लेकर पूर्व मुख्य सचिव इंदु कुमार पांडेय की अध्यक्षता में कमेटी बना दी गई है। कमेटी पुलिस ग्रेड पे का ममला भी देखेगी।

– रोडवेज कर्मचारियों के वेतन के लिए 51.24 करोड़ के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई है । कैबिनेट ने मुख्यमंत्री को अधिकृत किया है।

– पर्यटन पैकेज पर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...