HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Video-पीलीभीत में बारिश के पानी में बही नई रेल लाइन की पुलिया, हवा में लटकी पटरी, ट्रेनों का संचालन ठप

Video-पीलीभीत में बारिश के पानी में बही नई रेल लाइन की पुलिया, हवा में लटकी पटरी, ट्रेनों का संचालन ठप

हाल ही में बड़ी लाइन में बदले पीलीभीत मैलानी जंक्शन (Pilibhith Mailani Junction) रेलवे रूट पर शाहगढ़ स्टेशन (Shahgarh Station) व संडई हाल्ट (Sandai Halt) के बीच सकरिया नाले के तेज बहाव से पुलिया रविवार की रात पानी के तेज बहाव से बह गई। यह पुलिया रेलवे पोल संख्या 241/2 व 241/3 के बीच बताई गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पीलीभीत। हाल ही में बड़ी लाइन में बदले पीलीभीत मैलानी जंक्शन (Pilibhith Mailani Junction) रेलवे रूट पर शाहगढ़ स्टेशन (Shahgarh Station) व संडई हाल्ट (Sandai Halt) के बीच सकरिया नाले के तेज बहाव से पुलिया रविवार की रात पानी के तेज बहाव से बह गई। यह पुलिया रेलवे पोल संख्या 241/2 व 241/3 के बीच बताई गई है।

पढ़ें :- 21 july ka Itihas: ये हैं आज के दिन की प्रमुख ऐतिहासिक घटनाएं

पुलिया बहने से घटिया निर्माण की भी पोल खुल गई है। इसके चलते इस रूट की सभी ट्रेनों का संचालन रेलवे प्रशासन ने फिलहाल बंद कर दिया है। नई ट्रेनों के संचालन में भी बाधा पैदा हो गई है। पुलिया के निर्माण में काफी समय लगेगा।

इसके अलावा खटीमा पुल (Khatima Bridge) पर पानी बढ़ने से टनकपुर पीलीभीत रूट (Tanakpur Pilibhit Route) की ट्रेनें बंदकर दी गई है। बता दें कि अभी हाल में ही मैलानी पीलीभीत (Malani Pilibhit) के बीच कुछ ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिली है। ऐसे में अब लोगों का इंतजार और बढ गया है। इधर लगातार हो रही बारिश के चलते शहर के गोदावरी स्टेट में लोगों के घरों में पानी भर गया।

ग्राम बैल्हा में घरों में भरा पानी
जिले में बारिश से नेपाल के सीमावर्ती गांव बैल्हा में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। गांव में पानी लोगों के घरों में घुस गया है। जिसके चलते ग्रामीण ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं तो घरों पर ही चारपाई पर घरेलू सामान रखकर दिन काट रहे हैं। पीलीभीत में बाढ़ का पानी कई गांवों में घुस गया, जिससे सैकड़ों किसानों की फसलें जलमग्न हो गई हैं। सड़क टूटने से करीब बीस गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है।

इधर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व ऋतु पूनिया (Additional District Officer Finance and Revenue Ritu Poonia) ने लगातार हो रही बारिश को देखते हुए जिले में अलर्ट जारी किया है। उन्होंने बताया शारदा व देवहा नदी (Devha River)में लगातार जलस्तर बढ़ रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए लोग नदी के किनारे न जाएं एवं नदियों के किनारे बसे लोग वहां से सुरक्षित स्थानों पर निकल जाएं। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट करते हुए बाढ़ चौकियों पर तैनात कर्मियों को भी सतर्क रहने के लिए कहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...