HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Viral Video : बीजेपी विधायक बोले- रोज पीता हूं गोमूत्र इसलिए नहीं हुआ कोरोना, आप भी पीजिए

Viral Video : बीजेपी विधायक बोले- रोज पीता हूं गोमूत्र इसलिए नहीं हुआ कोरोना, आप भी पीजिए

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से एक तरफ यूपी बेहाल है। हालात ऐसे हैं कि मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते हॉस्पिटल बेड और ऑक्सीजन की कमी से जुड़े कई मामले भी सामने आए हैं। इसी बीच बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने लोगों को कोविड से बचने के लिए रोजाना गोमूत्र पीने की सलाह दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बलिया। कोरोना महामारी की दूसरी लहर से एक तरफ यूपी बेहाल है। हालात ऐसे हैं कि मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते हॉस्पिटल बेड और ऑक्सीजन की कमी से जुड़े कई मामले भी सामने आए हैं। इसी बीच बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने लोगों को कोविड से बचने के लिए रोजाना गोमूत्र पीने की सलाह दी है। सुरेंद्र सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है, जिसमें वे दावा कर रहे हैं कि वे रोज गोमूत्र का सेवन करते हैं। इसलिए कोविड से बचे हुए हैं।

पढ़ें :- SC ने माना कि NEET-UG का पेपर हुआ था लीक, मोदी सरकार 'उल्टा चोर, कोतवाल को डांटे' वाला रच रही है ढ़ोंग : मल्ल‍िकार्जुन खड़गे

इस वीडियो में सुरेंद्र सिंह खुद भी गोमूत्र पीते नज़र आ रहे हैं। साथ ही लोगों को भी रोज इसके सेवन की सलाह दे रहे हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो में विधायक कहते हैं- ‘बेरिया विधानसभा की पूरी जनता से फिर से एक अपील करना चाहता हूं। ये पतंजलि का गोधन अर्क है। मैं सुबह रोज खाली पेट पांच ढक्कन ठंडे पानी में मिलाकर गो मूत्र पीता हूं। इसके वैज्ञानिक तत्व क्या हैं, ये मुझे नहीं पता है, लेकिन यही सेवन करके लगातार 18 घंटे मैं आप सब के बीच रहता हूं और कोविड से भी बचा हुए हूं। मैं ये दिखाना चाहता हूं कि मैं भी पीता हूं। इस वीडियो में आगे वे कहते हैं- ‘मुझे पूरा विश्वास हो गया है सिर्फ गाय के गोमूत्र या गोधन अर्क का सेवन करके कोरोना जैसी महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है’।

पढ़ें :- कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष का लिया इंटरव्यू...अखिलेश यादव ने PDA से लेकर लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर दिए ये जवाब

वैज्ञानिकों पर ही उठा दिया सवाल

इस वीडियो में सुरेंद्र सिंह दुनिया भर के वैज्ञानिकों पर भी सवाल खड़ा करते नज़र आते हैं। वे कहते हैं- ‘विज्ञान गो मूत्र के सेवन को स्वीकार नहीं करेगा। इतने वैज्ञानिक हैं लेकिन फिर भी दुनिया कोविड की शिकार हो रही है, ये सब फेल हो चुके हैं। ऐसे में इंसान को भगवान का भरोसा लेकर अपने पुरखों की परंपरा को स्वीकार करना चाहिए है, आराम से आप 10 दिन तक सेवन कर सकते हैं। अगर आपके पास इतना भी नहीं है तो किसी भी गाय का गोमूत्र का नियमित सेवन कीजिए। मैं अपना निजी अनुभव आपके सामने रख रहा हूं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...