1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Viral Video : लखनऊ में रोडवेज की चलती बस बनी आग का गोला, ऐसे बची 45 सवारियों की जान

Viral Video : लखनऊ में रोडवेज की चलती बस बनी आग का गोला, ऐसे बची 45 सवारियों की जान

यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में रविवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (UP Roadways) की दौड़ती बस में आचानक आग लग गई है। ये बस कानपुर से लखनऊ (Kanpur to Lucknow) की ओर आ रही थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Viral Video : यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में रविवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (UP Roadways) की दौड़ती बस में आचानक आग लग गई है। ये बस कानपुर से लखनऊ (Kanpur to Lucknow) की ओर आ रही थी।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

बताया गया है कि बस में 45 से ज्यादा सवारियां थीं। हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

अचानक पूरी बस में भर गया धुंआ

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को यूपी यूपी रोजवेज (UP Roadways)  की एक बस कानपुर से लखनऊ आ रही थी। इसी दौरान लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र में चलती हुई बस में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते बस के इंजन ने भी आग पकड़ ली। पूरी बस में धुंआ फैलने पर यात्रियों में चीख पुकार मच गई।

लाठियों से तोड़े बस के शीशे

बस के चालक ने फुर्ती दिखाते हुए सड़क के किनारे बस को रोका। बस से भीषण धुंआ निकलता देख राहगीरों में भी हड़कंप मच गया। यात्रियों की चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। लाठी-डंडों से बस के पीछे वाले शीशे और खिड़कियों को तोड़कर सवारियों को सुरक्षित बाहर निकाला। इस घटना में कई यात्री घायल भी हुए हैं।

लखनऊ जा रही थीं 45 सवारियां

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

बताया गया है कि रविवार को पूर्वाह्न करीब 11 बजे आजादनगर डिपो की बस झकरकटी बस स्टैंड से 45 सवारियों को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हुई थी। बस दोपहर में करीब एक बजे बंथरा क्षेत्र में पहुंची थी। इसी दौरान बस के इंजन में आग लग गई। हालांकि हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं। किसी राहगीर ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...