1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. यूक्रेन पर हमले के बीच व्लादिमीर पुतिन ने PM मोदी से की फोन पर बात

यूक्रेन पर हमले के बीच व्लादिमीर पुतिन ने PM मोदी से की फोन पर बात

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। यह जानकारी  समाचार एजेंसी रॉयटर्स (Reuters News Agency) ने क्रेमलिन के हवाले से दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। यह जानकारी  समाचार एजेंसी रॉयटर्स (Reuters News Agency) ने क्रेमलिन के हवाले से दी है। दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के बीच यह बातचीत ऐसे समय में हुई है, जबकि रूसी सेना (Russian Army) ने यूक्रेन (Ukraine) पर अपने भीषण हमलों में 60 से अधिक मिसाइल दागीं।

पढ़ें :- Maharashtra News : संजय राउत ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को भेजा मानहानि का नोटिस, बढ़ीं मुश्किलें

यूक्रेनी वायुसेना (Ukrainian Air Force) के प्रवक्ता यूरी इनहाट ने यूक्रेनी टीवी (Ukrainian TV) से कहा कि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यूक्रेनी सेना (Ukrainian Army) इनमें से कितनी मिसाइलों को नष्ट करने में सफल रही। हालांकि, कुछ अधिकारियों ने कहा कि कई मिसाइलों को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया गया।

यूक्रेन (Ukraine)  के अधिकारियों ने कम से कम चार शहरों में विस्फोट होने की सूचना दी। अधिकारियों ने बताया कि मध्य यूक्रेन (Central Ukraine) में एक रिहायशी इमारत पर मिसाइल गिरने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई तथा सबसे बड़े शहरों-कीव और खारकीव में बिजली-पानी की सेवाएं बाधित हो गईं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...