1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. वोक्सवैगन पोलो लीजेंड Edition भारत में हुआ लॉन्च

वोक्सवैगन पोलो लीजेंड Edition भारत में हुआ लॉन्च

फॉक्सवैगन इंडिया ने पोलो लीजेंड संस्करण के लॉन्च के साथ पोलो की 12वीं वर्षगांठ मनाई।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

फॉक्सवैगन इंडिया ने पोलो लीजेंड संस्करण के लॉन्च के साथ पोलो की 12वीं वर्षगांठ मनाई। यह नया ट्रिम टॉप-स्पेक GT TSI वैरिएंट पर आधारित है जो 1.0-लीटर TSI इंजन द्वारा संचालित है जो 5,000rpm पर 109bhp और 1,750rpm पर 175Nm का टार्क पैदा करता है। यह इंजन सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर के साथ आता है।

पढ़ें :- Auto News-2023 Hyundai Creta : 2023 हुंडई क्रेटा में अधिक सुरक्षा और 2 इंजन, जानें कीमतों  के बारे में

दिखने में, हाल ही में पेश किए गए वोक्सवैगन पोलो लीजेंड संस्करण में साइड बॉडी ग्राफिक्स, ब्लैक ट्रंक गार्निश, और ब्लैक रूफ फॉयल मिलता है जो इसे स्पोर्टी लुक देता है। इसके अतिरिक्त, यह फेंडर और बूट पर ‘लीजेंड’ संस्करण बैज को भी स्पोर्ट करता है। अन्य स्टाइलिंग तत्वों को नियमित जीटी टीएसआई संस्करण से बरकरार रखा गया है। यह ध्यान देने योग्य है कि पोलो लीजेंड संस्करण सीमित संख्या में पेश किया गया है और देश में 151 वोक्सवैगन डीलरशिप पर उपलब्ध है।

पोलो के लिए उत्पादन 2009 में शुरू हुआ था और 2010 में लॉन्च किया गया था। यह चाकन, पुणे में कंपनी की सुविधा में पहला स्थानीय रूप से निर्मित मॉडल था। दिलचस्प बात यह है कि पोलो अपने सेगमेंट में पहली मेड-इन-इंडिया हैचबैक भी थी, जिसमें मानक के रूप में दोहरे एयरबैग की पेशकश की गई थी और 2014 में इसे फोर-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सुरक्षा रेटिंग मिली थी।

वोक्सवैगन पोलो एक प्रतिष्ठित कारलाइन है जिसने उपभोक्ताओं के बीच विभिन्न भावनाओं को जगाया है। अपने बाजार में पेश होने से लेकर अब तक, फॉक्सवैगन पोलो ने अपने कालातीत और स्पोर्टी डिज़ाइन, सुरक्षा, फन-टू-ड्राइव अनुभव के कारण एक परिवार की पहली कार, एक उत्साही का सपना और एक माँ के लिए पसंदीदा विकल्प होने का विशेषाधिकार प्राप्त किया है।

वोक्सवैगन पोलो ब्रांड का बहुत पसंद किया जाने वाला उत्पाद रहा है जो एक भव्य उत्सव का पात्र है। इसके लिए, ब्रांड उन उत्साही लोगों के लिए उत्सव सीमित ‘लीजेंड संस्करण’ पेश कर रहा है, जो प्रतिष्ठित पोलो की अंतिम सीमित इकाइयों के मालिक होने पर गर्व करेंगे।

पढ़ें :- Auto News: धूम मचाने आ रही है महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें, इस दिन भारत में पेश करेगी कंपनी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...