1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Volkswagen Taigun launched: सितंबर के तीसरे सप्ताह में लॉन्च होगी नई Volkswagen Taigun

Volkswagen Taigun launched: सितंबर के तीसरे सप्ताह में लॉन्च होगी नई Volkswagen Taigun

(Volkswagen Taigun) 1.0-लीटर और 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है मॉडल के लिए बुकिंग विशेष रूप से ताइगुन दस्ते के सदस्यों के लिए शुरू हो गई है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

(Volkswagen Taigun) 1.0-लीटर और 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है मॉडल के लिए बुकिंग विशेष रूप से ताइगुन दस्ते के सदस्यों के लिए शुरू हो गई है

पढ़ें :- Auto News: इस इलेक्ट्रिक कार को खूब किया जा रहा है पसंद, सिंगल चार्ज में चलती है इतने किमी

Volkswagen India ने खुलासा किया है कि Taigun को भारत में सितंबर के तीसरे हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा। ब्रांड के सोशल मीडिया चैनलों पर विकास की पुष्टि की गई। मॉडल के लिए बुकिंग अब ताइगुन दस्ते के सदस्यों के लिए खुली है, जिसका विवरण यहां पढ़ा जा सकता है।

मॉडल के बाहरी हाइलाइट्स में एकीकृत डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, फॉग लाइट, एक दो-स्लैट ग्रिल, एलईडी टेल लाइट, 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील, फ्रंट और रियर बंपर के लिए क्रोम इंसर्ट, शार्क फिन एंटीना और शामिल हैं।

2021 वोक्सवैगन ताइगुन ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आठ इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और कूल्ड ग्लोव-बॉक्स से लैस होगा।

वोक्सवैगन ताइगुन 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है जो 115bhp और 175Nm का टार्क पैदा करता है, साथ ही 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, TSI पेट्रोल इंजन 148bhp और 250Nm का टार्क पैदा करता है। छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मानक है, जबकि छह-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट और सात-स्पीड डीएसजी यूनिट क्रमशः पूर्व और बाद वाले के साथ उपलब्ध हैं।

पढ़ें :- Indian मार्केट में लॉन्च हुई धमाकेदार फीचर्स के साथ 2 नई कार, जाने कीमत

खरीदारों के पास चुनने के लिए दो पेट्रोल इंजन विकल्प होंगे – एक 1.0 TSI, 114bhp/178Nm वाला तीन-सिलेंडर या 148bhp/250Nm 1.5-लीटर TSI चार-सिलेंडर मोटर जो हमें अपनी पहली ड्राइव के लिए नमूना लेने के लिए मिला था। 1-लीटर में छह-स्पीड मैनुअल या टॉर्क कन्वर्टर हो सकता है जबकि 1.5 में छह-स्पीड मैनुअल या सात-स्पीड डीएसजी मिलता है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...