1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हम अपनी लड़ाई का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते, इसलिए आप नेतागिरी न करें, जानिए बजरंग पूनिया ने क्यों कही ये बात?

हम अपनी लड़ाई का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते, इसलिए आप नेतागिरी न करें, जानिए बजरंग पूनिया ने क्यों कही ये बात?

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोप के बाद जंतर—मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। इस दौरान पहलवानों ने कई तरह के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही अब सियासत भी शुरू हो गयी है। कांग्रेस की तरफ से इसको लेकर भाजपा पर हमले बोले जा रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह  (Brij Bhushan Sharan Singh) पर लगे आरोप के बाद जंतर-मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। इस दौरान पहलवानों ने कई तरह के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही अब सियासत भी शुरू हो गयी है। कांग्रेस की तरफ से इसको लेकर भाजपा पर हमले बोले जा रहे हैं।

पढ़ें :- विनेश, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने ओवरसाइट कमेटी पर उठाया सवाल, कहा-बड़े दुख की बात है कि इस...

हालांकि, पहलवानों ने राजनीतिक दलों के लोगों को मंच पर आने से मना कर दिया है। दरअसल, लेफ्ट नेता वृंदा करात (Vrinda Karat) आज जंतर-मंतर पर पहुंची लेकिन पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने उनके आगे हाथ जोड़कर कहा कि आप मंच पर न आएं। हम अपनी लड़ाई का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते, इसलिए आप नेतागिरी न करें।

इससे पहले ओलंपियन और भाजपा नेता बबीता फोगाट (Babita Phogat) यहां पहुंची और पहलवानों से बात की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार पहलवानों के साथ है। बबीता ने कहा, मेरी कोशिश है कि मैं आज ही समाधान करवा दूं। ये कोई छोटी चीज नहीं है, धुआं वहीं उठता है जहां आग लगी होती है। मैं भरोसा दिलाती हूं कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। वहीं बजरंग पूनिया ने आज यहां कहा कि, हम सरकार का सम्मान करते हैं। जब हमारी मांग पूरी हो जाएगी तब धरना खत्म हो जाएगा।

 

 

पढ़ें :- Wrestlers Protest : खेल मंत्रालय के निर्देश पर WFI की जनरल काउंसिल मीटिंग रद्द, जांच पूरी होने तक कुश्ती संघ से दूर रहें बृजभूषण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...