1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Whatsapp निजता नीति की डेडलाइन आज खत्म, कंपनी इस तरह से शुरू करेगी प्रतिबंध

Whatsapp निजता नीति की डेडलाइन आज खत्म, कंपनी इस तरह से शुरू करेगी प्रतिबंध

सोशल मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप की नई निजात नीति स्वीकार करने का समय आज खत्म हो गई। अब कंपनी अपनी यह नीति स्वीकार नहीं करने वाले यूजर्स का अकाउंट सीधा डिलीट नहीं करते हुए उन पर प्रतिबंध लगाकर दबाव बनायेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। सोशल मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप की नई निजात नीति स्वीकार करने का समय आज खत्म हो गई। अब कंपनी अपनी यह नीति स्वीकार नहीं करने वाले यूजर्स का अकाउंट सीधा डिलीट नहीं करते हुए उन पर प्रतिबंध लगाकर दबाव बनायेगी।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

इसमें सबसे पहले यूजर्स के व्हाट्सएप अकाउंट के जरिए आडियो व वीडियो कॉल करने या लेने देने की सुविधा को बंद कर देगी। बता दें कि, फेसबुक इंक के मालिकाना हक वाली व्हाट्सएप की नई निजता नीति के खिलाफ भारत में हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में सुनवाई चल रही है।

साथ ही भारतीय प्रतिस्पर्द्धा आयोग भी नीति की विस्तृत जांच के आदेश दे चुका है। जर्मनी ने भी 2 दिन पहले ही अपने यहां नई नीति को स्थगित करने का आदेश दिया है। इसके बावजूद फेसबुक इंक अपना रुख बदलने को तैयार नहीं दिख रहा है।

हालांकि भारतीय अदालतों व एजेंसियों के सख्त रुख को देखकर उसने अब यूजर्स का अकाउंट सीधा डिलीट करने के बजाय धीरे-धीरे सेवाएं बंद करते हुए दबाव बनाने का तरीका अपनाया है। भारत में व्हाट्सएप के 53 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं।

 

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...