1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. व्हाट्सएप अपडेट: व्हाट्सएप का यह फीचर आपको अपने फोन से उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें साझा करने की देगा अनुमति

व्हाट्सएप अपडेट: व्हाट्सएप का यह फीचर आपको अपने फोन से उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें साझा करने की देगा अनुमति

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो मैसेजिंग ऐप पर शेयर की जा रही तस्वीरों या इमेज की क्वालिटी में सुधार करेगा। व्हाट्सएप ने इमेज क्वालिटी नाम के एक फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है जो यूजर्स को उस इमेज की क्वालिटी चुनने में सक्षम करेगा जो यूजर्स व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेयर करते हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Whatsapp Update This Feature Of Whatsapp Will Allow You To Share High Quality Photos From Your Phone

अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देने के लिए लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप कई ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है जो यूजर्स के अनुभव को और बेहतर बना सकते हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वर्तमान में मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर का परीक्षण कर रहा है जिसकी पुष्टि व्हाट्सएप बॉस विल कैथकार्ट ने जून में की थी।

पढ़ें :- स्नैपचैट ने डिजिटल अवतारों को बेहतर बनाने के लिए 3डी बिटमोजी पेश किया, 1,200 नए अनुकूलन विकल्प

अब, व्हाट्सएप ने इमेज क्वालिटी नाम के फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है, जो यूजर्स को उस इमेज की क्वालिटी चुनने में मदद करेगा, जिसे यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार के साथ व्हाट्सएप पर शेयर करते हैं। वर्तमान में, व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा करते समय छवियों को संपीड़ित करता है और यह छवि की गुणवत्ता और छवि की ताजगी को प्रभावित करता है।

अब से, व्हाट्सएप यूजर्स को तीन विकल्प दिए जाएंगे – ऑटो, बेस्ट क्वालिटी और डेटा सेवर – यह चुनने के लिए कि वे कब शेयर करने के लिए इमेज अपलोड करते हैं। ऑटो विकल्प चुनने के बाद, व्हाट्सएप आपके द्वारा साझा की जा रही छवि के आधार पर सर्वश्रेष्ठ संपीड़न एल्गोरिदम का पता लगाएगा और फिर छवि को उसके प्लेटफॉर्म पर भेज देगा। व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को अपने प्लेटफॉर्म पर उच्च गुणवत्ता वाली छवियां भेजने में सक्षम करेगा।

उदाहरण के लिए, अगर कोई एचडी क्वालिटी की इमेज शेयर करता है, तो बेस्ट क्वालिटी ऑप्शन की मदद से व्हाट्सएप इमेज क्वालिटी को बिल्कुल भी बाधित नहीं करेगा। तीसरा विकल्प या डेटा सेवर विकल्प छवि को साझा करते समय डेटा उपयोग को कम करने के लिए छवि को संपीड़ित करने में और मदद करेगा। फिलहाल इस फीचर को व्हाट्सएप के एंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए डेवलप किया जा रहा है।

व्हाट्सएप वीडियो के लिए भी इसी तरह के फीचर पर काम कर रहा है। इमेज फीचर के समान, इसमें तीन विकल्प होंगे जो उपयोगकर्ता को वीडियो शेयर करते समय इमेज क्वालिटी फीचर का उपयोग करने के लिए मिलेंगे।

पढ़ें :- चीन ने नई मैग्लेव ट्रेन का अनावरण किया जो ट्रैक के ऊपर लेविटेट करती है, जिसकी गति 600 किमी प्रति घंटे है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X