1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा अध्यक्ष से नाराज चल रहे आजम खान क्या ओवैसी की पार्टी में होंगे शामिल? AIMIM नेता ने चिट्ठी लिखकर कहीं ये बातें

सपा अध्यक्ष से नाराज चल रहे आजम खान क्या ओवैसी की पार्टी में होंगे शामिल? AIMIM नेता ने चिट्ठी लिखकर कहीं ये बातें

समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Aazam Khan) इन दिनों अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं। कहा जा रहा है कि आजम खान जल्द ही समाजवादी पार्टी छोड़ सकते हैं। इन सबके बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए मुस्लिमीन (AIMIM) ने अपनी पार्टी में आजम खान को शामिल होने का न्योता दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

इलाहाबाद। समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Aazam Khan) इन दिनों अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं। कहा जा रहा है कि आजम खान जल्द ही समाजवादी पार्टी छोड़ सकते हैं। इन सबके बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए मुस्लिमीन (AIMIM) ने अपनी पार्टी में आजम खान को शामिल होने का न्योता दिया है।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

इसको लेकर AIMIM की तरफ से सीतापुर जेल में बंद आजम खान (Aazam Khan) को चिट्ठी भी लिखी गई है। AIMIM की इस चिट्ठी के बाद कई तरह की अटकलें शुरू हो गईं हैं। दरअसल, बीते कुछ दिनों में सपा अध्यक्ष से कई मुस्लिम नेता नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सभी का आरोप है कि अखिलेश यादव मु​सलमानों के हो रहे उत्पीड़न पर खमोश हैं।

वहीं, अब AIMIM के प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने आजम खान (Aazam Khan)  को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए चिट्ठी लिख दी है। फरहान के मुताबिक, उन्होंने पार्टी मुखिया असदुद्दीन ओवैसी की मंजूरी के बाद ही आजम खान को चिट्ठी भेजी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तीन पन्नों की इस चिट्ठी में कहा गया है कि, समाजवादी पार्टी मुसलमानों की कतई हमदर्द नहीं है।

वह मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक की तरह समझती है। पिछले 3 सालों में आजम खान (Aazam Khan) और उनके परिवार के लिए अखिलेश यादव व उनके सिपहसालारों ने कोई ठोस आवाज नहीं उठाई है। ऐसी स्थिति में आजम खान AIMIM में शामिल हो जाएं। इसके साथ ही AIMIM नेता ने आजम खान से मिलने का समय मांगा है। बता दें कि, इन दिनों आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं।

 

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...